Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:25 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोरोना के बढ़ते ग्राफ के मद्देनजर नागरिक रहें सतर्क : उपायुक्त

हिसार, 09 अप्रैल ( वार्ता) कोरोना महामारी के मद्देनजर हिसार जिले में कोरोना सैंपलिंग का आंकड़ा 4 लाख 113 हजार के पार हो गया है।
उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने आज यहां बताया कि जिले में अभी तक कोरोना संक्रमण के 17 हजार 991 केस आ चुके हैं, इनमें से 17 हजार 132 संक्रमित रिकवर हो चुके हैं। जिला में 340 कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई है। फिलहाल जिले में कोरोना के 519 सक्रिय मरीज उपचाराधीन हैं।
उपायुक्त ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ा है । कोरोना संक्रमितों का रिकवरी रेट घटकर 95.23 पर आ गया है। ऐसे में नागरिकों को अत्यधिक सावधानी बरतने की जरूरत है।
उन्होंने कहा कि 45 वर्ष से उपर के सभी नागरिक जल्द से जल्द अपना वैक्सीनेशन करवाएं। वैक्सीनेशन कार्यक्रम को लेकर नागरिक बिना किसी डर के आगे आएं और वैक्सीनेशन करवाकर स्वयं को व अपने पूरे परिवार को सुरक्षित करें। वैक्सीनेशन कार्यक्रम के साथ-साथ एहितयात में भी कमी ना करें और संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिये कोविड-19 से जुड़े दिशा-निर्देशों का पालन करें। वरिष्ठ नागरिक तथा पहले से ही अन्य बीमारियों से पीडि़त लोग अतिरिक्त सावधानी बरतें और तबीयत बिगडऩे पर अविलंब डॉक्टरों से संपर्क करें।
सं शर्मा
वार्ता
image