Friday, Apr 19 2024 | Time 09:05 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अवैध रेत माफिया के खिलाफ कार्रवाई करते हुये एक व्यक्ति गिरफ्तार

खन्ना, 09 अप्रैल (वार्ता) पंजाब में अवैध खनन गतिविधियों से पर्यावरण तथा सरकारी खजाने को चूना लगा रहे रेत माफिया पर नकेल कसते हुये खन्ना पुलिस ने सतलुज दरिया के आसपास अवैध कानूनी माइनिंग गतिविधियों में संलिप्त समराला के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।
उसकी पहचान गुरिन्दर सिंह उर्फ गिंदा के तौर पर हुई है और पुलिस ने उससे चार गैर-कानूनी देसी हथियारों और कार बरामद की।
इंफोरसमैंट डायरैक्टर (माइनिंग) आर. एन. ढोके ने आज यहां बताया कि उनको जिला एस.बी.एस. नगर के राहों क्षेत्र में गैर-कानूनी माइनिंग के बारे में सूचना मिली जिसके बाद उल्लंघन करने वालों के खिलाफ तुरंत कार्यवाही करने के लिये यह जानकारी एसएसपी खन्ना गुरशरनदीप सिंह ग्रेवाल के साथ साझा की गई।
उन्होंने बताया कि मिली सूचना पर मुस्तैदी के साथ कार्यवाही करते हुये एसएसपी ने इंस्पेक्टर राजेश ठाकुर एसएचओ, माछीवाड़ा साहिब के नेतृत्व में एक टीम बनाई जिसने पुलिस पार्टी के साथ मिल कर राहों नदी पुल, माछीवाड़ा साहिब के नजदीक पुलिस चैकिंग शुरू की और गुरिन्दर सिंह को नाजायज हथियारों और कार समेत काबू कर लिया। उसके पास से 02 पिस्तौल .32 बोर, 02 मैगजीन, 10 जिंदा कारतूस और 02 पिस्तौल .315 बोर, 02 जिंदा कारतूस बरामद किये गए।
उन्होंने बताया कि गुरिन्दर अपने साथियों सहित राहों क्षेत्र में चल रहे गिरोह का मुख्य केंद्र है। गुरिन्दर सिंह एक नामवर और पेशेवर अपराधी है और पंजाब और गुजरात में कत्ल और लूटपाट के कई मामलों में अपेक्षित है। उसके खिलाफ माछीवाड़ा साहिब थाने में आइपीसी की धारा 379 और आर्मज़ एक्ट के अधीन केस दर्ज किया गया है।
शर्मा
वार्ता
image