Friday, Apr 26 2024 | Time 03:26 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोविड देखभाल प्रबंधन में निजी अस्पतालों को सर्वोत्तम संभव सहायता का आश्वासन

जालंधर, 10 अप्रैल (वार्ता)जालंधर जिला प्रशासन ने आज सभी अधिकारियों और अन्य हितधारकों के बीच बेहतर समन्वय सुनिश्चित करके कोविड देखभाल प्रबंधन में सभी 55 निजी अस्पतालों को सर्वोत्तम संभव सहायता का आश्वासन दिया।
स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुलाई गई एक आभासी समीक्षा बैठक में भाग लेते हुए अतिरिक्त उपायुक्त विशेश सारंगल ने कहा कि राज्य के लगभग 25 प्रतिशत निजी कोविड देखभाल संस्थान जालंधर जिले के हैं और प्रशासन दिन-प्रतिदिन के कार्यों के लिए उन्हें भरपूर समर्थन दे रहा है। उन्होंने कहा कि इन अस्पतालों ने कोविड-लेवल- II और लेवल- III श्रेणी के मरीजों के लिए 1200 बिस्तरों की व्यवस्था की है, जिससे उन्होंने कोविड -19 मरीजों को सुविधाओं के लिए गुणवत्तापूर्ण उपचार प्रदान करने के लिए प्रशासन द्वारा उठाए जा रहे कदमों के बारे में अधिकारियों को अवगत कराया।
एडीसी ने कहा कि प्रशासन ने पहले ही इन संस्थानों को मुफ्त में वेंटिलेटर, ऑक्सीजन और अन्य सहायता प्रदान करके मदद के लिए हाथ बढ़ाया। उन्होंने उल्लेख किया कि इन संस्थानों, और स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के बीच सुचारू समन्वय सुनिश्चित करने के लिए विशेष नोडल अधिकारी भी नियुक्त किए गए हैं।
श्री सारंगल ने इसी तरह की तर्ज पर दूसरी लहर का मुकाबला करने की आशा व्यक्त करने के अलावा कोरोना वायरस की पहली लहर से निपटने में निजी कोविड देखभाल संस्थानों की महत्वपूर्ण भूमिका की सराहना की। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा इस महामारी से निपटने के लिए युद्ध स्तर पर ठोस प्रयास किए जा रहे हैं।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image