Friday, Mar 29 2024 | Time 02:06 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में दो अलग :अलग हादसों में सात लोगों की मौत

शिमला, 14 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में पिछले चौबीस घंटों में मंडी और चंबा जिले में हुए दो विभिन्न हादसों में सात लोगों की मौत हो गई।
आज यहां प्राप्त जानकारी के अनुसार मंडी जिले के करसोग उपमंडल के तत्तापानी से कुछ ही दूरी पर सरौर के नजदीकं एक कार के नदी में समा गई, जिसमें एक परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई और दो अभी भी लापता है।
पुलिस और प्रशासन ने लोगों और गोताखोरी की मद्द से शवों को झील से इनमें से दादी और पोती का शव कल शाम ही मिल गया था।
एसडीएम सुंदरनगर राहुल चैाहान ने बताया कि एनडीआरएफ टीम द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है और आज सुबह कार हादसे में शिकार हुए 7 वर्षीय मोहित के शव को बरामद कर लिया गया है और अन्य दो लापता लोगों की तलाश जारी है। हादसे में जान गंवाने वाले एक बच्चे का शव सरौर खड्ड से ओर कार चालक का शव आज सुबह मिला है।
उल्लेखनीय है कि यह परिवार नवरात्र के उपलक्ष में मंदिर में माथा टेकने गए थे। इसी बीच जब उनकी गाड़ी तत्तापानी से लगभग दस किलोमीटर दूर तत्तापानी सोझा बैहली मार्ग पर बाड़ा देव मंदिर के पास थी तो बेकाबू होकर सौर खड्ड में समा गई। इस नदी में कोल बांध का पानी भरा हुआ है। इस हादसे में प्रेमा देवी पत्नी प्रेम लाल, उनके पुत्र सुरेंद्र कुमार और राम दास, मोहित कुमार पुत्र सुरेंद्र कुमार और उनकी पुत्री परी की मौत हो गई।
अन्य घटना में जिला चंबा में पठानकोट एनएच मार्ग पर कांदू के पास एक टिपर और हाइड्रा मशीन की जोरदार टक्कर में दो लोगो की मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक चंबा अरुण कुमार ने हादसे की पुष्टि की है। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और आगे की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।
सं शर्मा
वार्ता
image