Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:39 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


साइबर ठगों ने पूर्व स्टेट बैंक मैनेजर के क्रेडिट कार्ड से उड़ाए 91 हजार रुपये

हिसार, 14 अप्रैल (वार्ता) हिसार में पूर्व स्टेट बैंक मैनेजर के क्रेडिट कार्ड से साइबर ठगों द्वारा रुपये उड़ाने का मामला सामने आया है।
स्टेट बैंक के पूर्व मैंनेजर रमेश ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 9 अप्रैल की रात 11.45 बजे उनके मोबाइल नंबर पर एक एसएमएस आया कि आपके क्रेडिट कार्ड से 14 हजार रुपये ईजी लोन के जरिये किसी अन्य के खाते में ट्रांसफर किए गए है। यह मैसेज देखकर क्रेडिट कार्ड के टॉल फ्री नंबर पर फोन कर इस बात की सूचना दी। वहीं मामले में क्रेडिट कार्ड कंपनी के मैनेजर संजीव आहूजा को भी मामले की शिकायत दी।
उस दौरान मैनेजर ने कहा कि उनके रुपये क्रेडिट कार्ड में वापस आ जाएंगे। कंपनी ने उस दौरान वह कार्ड ब्लॉक कर दूसरा कार्ड इशू कर दिया। लेकिन 11 अप्रैल की रात को 8 बजे के करीब उनके मोबाइल नंबर पर फिर से एक मैसेज आया कि आपके क्रेडिट कार्ड से 77 हजार रुपये ईजी लाेन के जरिये किसी अन्य के खाते में चले गए है।
रमेश ने शिकायत में बताया कि लेकिन इस बार क्रेडिट कार्ड से रुपये कार्ड उनके पास पहुंचने से पहले निकल गए। इसके बाद कंपनी जाकर इस कार्ड को भी ब्लॉक करवाया। इसके बाद तीसरा कार्ड इशू करवाया, हालांकि यह कार्ड अभी तक नहीं मिला है। रमेश ने बताया कि उनके क्रेडिट कार्ड से दो बार में कुल 91 हजार रुपये किसी अन्य के खाते में ट्रांसफर हुए है। यह रुपये प्रदेश के बाहरी राज्यों में बैंक खातों में ट्रांसफर किए गए है। रमेश ने मामले में स्टेट बैंक की संबंधित ब्रांच और क्रेडिट कार्ड कंपनी को भी सूचित किया है। पुलिस ने शिकायत पर जांच शुरु कर दी है। ऑल्ड कोर्ट कॉम्प्लेक्स चौकी, हिसार के एसआई पवन कुमार ने आज बताया कि शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में कोई ओटीपी पीड़ित के पास नहीं आई है। इस तरह के मामले में आरबीआई की गाइडलाइन के अनुसार बैंक जिम्मेवार माने जाते है।
सं शर्मा
वार्ता
image