Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोविड रोकथाम उपायों पर निगरानी रखने हेतु 12 आईएएस अधिकारी तैनात

चंडीगढ़, 16 अप्रैल(वार्ता) हरियाणा सरकार ने 12 आईएएस अधिकारियों को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा जिलों में कोविड-19 रोकथाम सम्बंधी तैयारियों की समीक्षा और निगरानी करने के लिए तैनात किया है।
एक आधिकारिक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि संजीव कौशल को फरीदाबाद, आलोक निगम-पंचकूला, देवेन्द्र सिंह- करनाल, टी.सी. गुप्ता-गुरुग्राम, अमित झा-सोनीपत, एस.एन. रॉय-अंबाला, महावीर सिंह-झज्जर, अनुराग रस्तोगी-हिसार, विनीत गर्ग-सिरसा, जी. अनुपमा-कुरुक्षेत्र, अपूर्व कुमार सिंह-पानीपत और राकेश गुप्ता को रोहतक जिले में तैनात किया गया है।
ये अधिकारी सम्बंधित जिले में अपने दौरे के दौरान विभिन्न मुद्दों पर निगरानी रखेंगे। इनमें कोविड-19 महामारी के खिलाफ जिला प्रशासन की सक्रिय भागीदारी, कोविड-19 टेस्टिंग और विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी, धार्मिक और अन्य संगठनों के माध्यम से कोविड टीकाकरण में वृद्धि, जिलों में कोविड-19 से निपटने के लिए सरकारी और निजी अस्पतालों आदि में आइसोलेशन बैड, ऑक्सीजन स्पोर्ट बैड, आईसीयू बैड, वेंटिलेटर्स, दवाईयाँ, मास्क, पीपीई किट, सैनेटाइजर आदि की समीक्षा करना, जरूरत आधार पर अधिक निजी अस्पतालों को कोविड-19 इलाज के लिए जोड़ना, सक्रिय कोविड-19 पॉजिटिव मामलों के कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाना, जिला प्रशासन द्वारा माइक्रो कंटेनमेंट जोन की उचित डिमार्केशन, होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड-19 मरीजों के लिए व्यवस्थाओं की समीक्षा, सार्वजनिक स्थलों पर कोविड-19 एप्रोप्रिएट व्यवहार जैसे सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनना, हाथों की सफाई आदि लागू करना और सामाजिक समारोहों विशेष तौर पर बैंक्वेट हॉल में शादियों और अन्य पारिवारिक समारोहों के दौरान सरकार द्वारा जारी आदेशों का सख्ती से कार्यान्वयन सुनिश्चित करना शामिल हैं।
रमेश2040वार्ता
image