Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:30 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


रेमडेसिविर की कालाबाजारी में तीन काबू, 25 हजार रूपये में बेच रहे थे

गुरूग्राम, 18 अप्रैल(वार्ता) हरियाणा की साइबर सिटी गुरुग्राम पुलिस ने कोरोना के उपचार में इस्तेमाल की जाने वाले रेमडेसिविर टीका की कालाबाजारी करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।
आरोपी इंटरनेट पर विज्ञापन डाल कर यह टीका 25 हजार रूपये में बेच रहे थे। जिला दवा नियंत्रक अधिकारी अमनदीप चौहान ने इसकी भनक लगते ही इस गोरखधंधे में शामिल तीन लोगों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। उन्होंने बताया कि रेमडेसिविर टीका चार हजार रूपये में मिलता है और सरकार के आदेशों के मुताबिक इसकी केवल अस्पतालों में ही आपूर्ति की जाती है। उन्हें जानकारी मिली थी कि इंटरनेट पर एक फोन नम्बर है। उस पर कुछ लोग रेमडेसिविर टीका देने की बात कर रहे हैं। जब उस नम्बर पर फोन किया तो उन्हें 25 हजार रुपये में यह टीका देने को कहा। जिसके बाद टीम का गठन कर आरोपियों से टीका देने की बात की गई और 25 हजार रुपये में इसे देने के लिए आरडीसिटी के गेट पर बुलाया गया। वहां पर जितेंद्र नाम के व्यक्ति को पहुंचते ही पकड़ लिया गया।
पूछताछ में उसने बताया कि उसे राजकुमार नाम का व्यक्ति इंजेक्शन देता है। इसके बाद फोन कर राजकुमार को भी वहां पर बुलाया गया। राजकुमार के साथ कमल किशोर भी वहां पहुंचा तो दोनों को दबोच लिया गया। राजकुमार ने बताया कि उन्हें कमल किशोर इंजेक्शन उपलब्ध कराता है। जबकि कमल किशोर ने अभी यह नहीं बताया कि वह इंजेक्शन कहां से लाता है। अब पुलिस इसकी जांच करेंगी। तीनों के खिलाफ सेक्टर 40 थाने में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है और पूछताछ की जा रही है कि उन्हें यह टीका कौन मुहैया कराता था।
सं.रमेश2020वार्ता
image