Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:27 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिरसा में अब तक 1.56 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण

सिरसा, 19 अप्रैल(वार्ता) हरियाणा के सिरसा जिले में अब तक 156528 लाख पात्र लोगों का कोरोना प्रतिरक्षक टीकाकरण किया चुका है।
जिला उपायुक्त प्रदीप कुमार ने आज यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि टीकाकरण तेजी से किया जा रहा है और संक्रमण से बचाव के लिए प्रत्येक व्यक्ति को चाहिए कि वह अपनी नैतिक जिम्मेवारी समझ कर मास्ट पहनने, सामाजिक दूरी बनाने और सेनिटाईजेशन जैसे बचाव उपायों और मानक संचालन प्रक्रिया(एसओपी) का पालन करे। उन्होंने कहा कि नागरिक अपनी बारी के अनुसार समय पर टीकाकरण कराएं। जिले में 32 सरकारी और 11 निजी अस्पतालों में टीकाकरण किया जा रहा है। सरकारी अस्पतालों में निशुल्क टीकाकरण किया जा रहा है जबकि निजी अस्पतालों में इसके लिये प्रति टीकाकरण 250 रुपये शुल्क निर्धारित किया गया है। उन्होंने कहा कि संक्रमण पर काबू पाने के लिए नागरिकों का सहयोग अहम है।

जिला उपायुक्त के अनुसार बुखार, जुखाम, खांसी आदि होने पर अपनी स्वास्थ्य जांच जरूर कराएं। टीकाकरण सम्बंधी किसी प्रकार की गलत अफवाहों पर ध्यान न दें और निसंकोच होकर टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचें तथा दूसरों को भी इसके लिये प्रेरित करें। उन्होंने बताया कि 60 से अधिक और 45 से 60 वर्ष आयु के गम्भीर बीमारी से पीड़ितों का टीकाकरण किया जा रहा है।

उन्होंने होटल, रेस्त्रां, मैरिज पैलेस, मॉल, सिनेमा, फैक्ट्री, कारखानें आदि के प्रबंधकों को अपने संस्थानों में कोविड नियमों की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश और यह भी ध्यान रखें कि संस्थान में सामाजिक दूरी के साथ कर्मी मास्क लगाएं।
सं.रमेश1644वार्ता
image