Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


स्वर्ण आयोग के गठन को लेकर हिमाचल में प्रदर्शन, चक्का जाम

शिमला, 20 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में स्वर्ण आयोग के गठन की मांग को लेकर सामान्य वर्ग से जुड़े संगठनों ने आज यहां प्रदेश सचिवालय के बाहर जोरदार धरना प्रदर्शन किया।
प्रदेशभर से यहां जुटे सामान्य वर्ग के लोगों ने खलीनी से लेकर प्रदेश सचिवालय तक रैली निकाली और चक्का जाम किया। धरने में प्रदेशभर से हजारों लोगों ने भाग लिया। सामान्य वर्ग संयुक्त मंच के अध्यक्ष रुमित ठाकुर ने कहा कि जब तक मुख्यमंत्री आयोग के गठन का आश्वासन नहीं देते है वे यहां से नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि सवर्ण समाज बहुसंख्या में है लेकिन उसकी अनदेखी हो रही है। दूसरे राज्यों में भी स्वर्ण आयोग का गठन किया गया है अगर हिमाचल में ऐसा नहीं होता है तो सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।
उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन कोरोना के नाम पर उन्हें हटाने का प्रयास कर रहा है लेकिन देश में चुनाव हो रहे हैं जहां लाखों की भीड़ जमा हो रही है वहां कोरोना का कोई नाम नहीं ले रहा है। बाद में देव भूमि क्षत्रिय सभा और अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के एक प्रतिनिधिमंडल ने यहां मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से भेंट की। सभा के सदस्यों ने मुख्यमंत्री से प्रदेश में स्वर्ण आयोग गठित करने का आग्रह किया ताकि सामान्य श्रेणी के लोगों को अपने मुद्दे उठाने के लिए एक मंच उपलब्ध हो सके। इस मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि प्रदेश सरकार उनकी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करेगी।
सं.रमेश1852वार्ता
image