Friday, Mar 29 2024 | Time 12:48 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा नेता पवन बेनीवाल ने पार्टी छोड़ी

सिरसा, 20 अप्रैल(वार्ता) हरियाणा बीज विकास निगम के पूर्व चेयरमैन एवं भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) नेता पवन बेनीवााल ने अपने समर्थकों के साथ किसान आंदोलन के समर्थन में आज पार्टी को छोड़ने का ऐलान किया।
श्री बेनीवाल ने सिरसा के शहीद भगत सिंह स्टेडिियम में किसानों के धरना स्थल पर यह घोषणा की और कहा कि अब वह किसानों के साथ हैं। श्री बेनीवाल करीब सात वर्ष पहले इंडियन नेशनल लोकदल छोड़कर भाजपा में आए थे उन्हें ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र से पार्टी का उम्मीदवार बनाया लेकिन वह हार गए। इसके बाद मनोहर लाल खट्टर सरकार में उन्हें हरियाणा बीज विकास निगम का चेयरमैन बनाया गया। वहीं गत विधानसभा चुनाव में एक बार फिर पार्टी ने उन पर विश्वास व्यक्त किया लेकिन वह फिर चुनाव हार गए।

श्री बेनीवाल ने कहा कि वह गत दो वर्षों से पार्टी में घुटन महसूस कर रहे थे। ऐसी अटकलें हैं कि वह ऐलनाबाद उपचुनाव के दृष्टिगत कांग्रेस में शामिल होने की जुगत में हैं। हालांकि इस बारे में उन्होंने अभी तक कुछ नहीं कहा है। किसान धरना स्थल पर किसान नेता प्रहलाद सिंह ने श्री बेनीवाल को सिरोंपा भेंट कर उनका स्वागत किया। उन्होंने साफ किया कि अगर श्री बेनीवाल को ऐलनाबाद से कोई पार्टी उम्मीदवार बनाती है तो जरूरी नहीं किसान संगठन उनका साथ दें क्योंकि सयुंक्त किसान मोर्चा का फैसला ही अंतिम फैसला होगा।
सं.रमेश2003वार्ता
image