Saturday, Apr 20 2024 | Time 22:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब, हरियाणा के किसानों ने की एमएसपी सीधे खातों में देने की सराहना

चंडीगढ़, नौ मई(वार्ता) पंजाब और हरियाणा राज्यों के किसानों ने उनकी उपज की न्यूनतम समर्थन मूल्य(एमएसपी) पर खरीद करने और भुगतान सीधे उनके बैंक खातों में करने की व्यवस्था की सराहना की है।
पत्र सूचना कार्यालय(पीआईबी) की आज यहां जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार इस वर्ष हरियाणा और पंजाब सरकारों ने एमएसपी के किसानों को आढ़तियों के माध्यम से भुगतान करने के तरीके को बदलकर केंद्र सरकार के निर्देश के अनुरूप सभी खरीद एजेंसियों के माध्यम से किसानों के बैंक खाते में सीधे ऑनलाइन स्थानांतरित किया है। इससे इन दोनों राज्यों के किसान बिना किसी विलम्ब और कटौती के उनकी फसलों की बिक्री के लिए “एक राष्ट्र, एक एमएसपी, एक डीबीटी” के तहत पहली बार सीधा भुगतान हाेने से खुश हैं।
हरियाणा के सिरसा जिले से एक किसान, गुरमीत सिंह ने तीन दिनों के भीतर अपने बैंक खाते में गेहूं फसल बिक्री का भुगतान प्राप्त करने पर खुशी और संतुष्टि व्यक्त की। उन्होंने कहा कि यह केंद्र सरकार की एक अच्छी पहल है। इसी तरह, पानीपत से इंदर सिंह ने अपने बैंक खाते में एमएसपी भुगतान प्राप्त करने पर संतोष व्यक्त किया।
वहीं पंजाब में पटियाला जिले के कामी खुर्द गाँव के किसान जोगिंदर सिंह ने एमएसपी भुगतान के प्रत्यक्ष लाभ अंतरण की सराहना की और पुष्टि की कि उनके खाते में पैसा जमा किया गया है जिसका उपयोग उन्होंने कृषि से सम्बंधित गतिविधियों के लिए किया था। उन्होंने इस व्यवस्था पर संतुष्टि व्यक्त की।
रमेश1934वार्ता
More News
पंवार ने भारत क्रिकेट लीग-2024 का किया शुभारंभ

पंवार ने भारत क्रिकेट लीग-2024 का किया शुभारंभ

20 Apr 2024 | 8:40 PM

सोनीपत, 20 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में सोनीपत के विधायक सुरेंद्र पंवार ने नेशनल स्पोर्टस क्लब में आईसीएआई सोनीपत ब्रांच (एनआईआरसी) के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय भारत क्रिकेट लीग-2024 का शुभारंभ किया।

see more..
image