Friday, Apr 19 2024 | Time 17:04 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब में 1997 का इतिहास दोहराएगी बसपा-भोला

अमृतसर 12 जून (वार्ता) पंजाब में भारतीय जनता पार्टी की पूर्व सहयोगी पार्टी शिरोमणि अकाली दल (शिअद) का बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के साथ गठबंधन हो जाने से बहुजन समाज पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के जोश में बढ़ने लगा है। बसपा कार्यकर्ताओं ने लड्डू बांट कर गठबंधन की घोषणा का स्वागत किया है।
बसपा के जिला अध्यक्ष तरसेम सिंह भोला ने शनिवार को कहा कि पंजाब को भ्रष्टाचार तथा घोटालों से मुक्त कराने के लिए 2022 का विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ने के लिए आज शिअद और बसपा के चुनावी गठबंधन का एलान किया। बसपा नेता ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष मायावती ने गठबंधन को मंजूरी दी है तथा दोनों पार्टियां श्री सुखबीर सिंह बादल के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगी। उन्होंने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनावों में बसपा 1997 का इतिहास दोहराएगी। 1997 में बसपा बाबू कांशी राम के नेतृत्व में 25 सीटों पर चुनाव लड़ी थी।
राज्य की सभी 117 सीटों में से बसपा को दोआबा हलके की आठ, मालवा की सात और माझा की पांच सीटें देने पर सहमति हुई है जिनमें करतारपुर, जालंधर वेस्ट, जालंधर नार्थ, फगवाड़ा होशियारपुर शहरी, टांडा, दसूहा, चमकौर साहिब, बस्सी पठाना, मेहल कलां, नवांशहर, लुधियाना नार्थ, सुजानपुर , बोहा , पठानकोट, आंनदपुर साहिब मोहाली, अमृतसर नार्थ, अमृतसर सेंट्रल और पायल शामिल हैं।
सं.ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image