Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:22 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


महामारी में हरियाणा में मंत्रियों के लिए खरीदी गई महंगी कारें

भिवानी, 21 सितंबर (वार्ता) हरियाणा में कोविड-19 महामारी के दौरान भी मुख्यमंत्री समेत मंत्रियों के लिए महंगी कारें खरीदने का सिलसिला थमा नहीं और 16 कारें खरीदी गई हैं।
सूचना अधिकार के तहत प्राप्त जानकारी के अनुसार इस दौरान मुख्यमंत्री के लिए 36 लाख 30 हजार 657 रुपये की कीमत पर चार कारें खरीदी गईं। इतने ही मूल्य की एक कार विधानसभा में विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के लिए भी खरीदी गई और सबसे महंगी कार खरीदी गई गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के लिए, जो 65 लाख 75 हजार रुपये की मर्सडीज़ थी।
गैर सरकारी संगठन स्वास्थ्य शिक्षा सहयोग के प्रदेश अध्यक्ष बृजपाल सिंह परमार ने बताया कि उन्होंने हरियाणा सरकार के मुख्य सचिव से आरटीआई के तहत 27 जुलाई को सूचना मांगी थी। जिसमें पूछा गया था कि हरियाणा सरकार के मंत्रियों व मुख्यमंत्री एवं अन्य वीआईपी लोगों के लिए कितनी गाड़ियां खरीदी गई हैं और जनवरी से जुलाई माह तक कितने किलोमीटर गाड़ियां चली हैं और इनमें कितने रुपये का खर्च आया है।
इसके जवाब में बताया गया कि मुख्यमंत्री के लिए चार गाड़ियां, गृहमंत्री के लिए एक गाड़ी, उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा, शिक्षामंत्री कंवरपाल, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, बिजली मंत्री रणजीत सिंह, कृषिमंत्री जेपी दलाल, कोआपरेटिव मंत्री बनवारीलाल, राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव, राज्यमंत्री कमलेश ढांडा, राज्यमंत्री अनूप धानक, राज्यमंत्री संदीप सिंह, विपक्ष के नेता श्री हुड्डा के लिए एक-एक नई गाड़ी की खरीद की गई है।
पेट्रोल पर खर्च वाले सवाल के जवाब में बताया गया है कि इस दौरान सर्वाधिक ओमप्रकाश यादव (11 लाख 55 हजार 360 रुपये) और न्यूनतम मुख्यमंत्री (2 लाख 18 हजार 114 रुपये) की कार पर हुआ है।
सं महेश विजय
वार्ता
image