Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:59 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अनिरूद्ध तिवारी बने पंजाब के मुख्य सचिव, विनी महाजन हटाई गईं

चंडीगढ़, 23 सितम्बर(वार्ता) पंजाब के नये मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी सरकार में प्रशासनिक स्तर फेरबदल जारी रखते हुये अब मुख्य सचिव पद से श्रीमती विनी महाजन को हटा दिया गया है। अब उनकी जगह वर्ष 1990 बैच के आईएएस अधिकारी अनिरुद्ध तिवारी जगह लेंगे।
श्री चन्नी ने इस फैसले पर अपनी मुहर लगा दी है। श्री तिवारी इस समय अतिरिक्‍त मुख्‍य सचिव (विकास) पद पर थे। वह अतिरिक्त मुख्य सचिव(वित्त) भी रह चुके हैं। वहीं श्रीमती महाजन राज्य की पहली मुख्य सचिव थीं और उन्हें करण श्री अवतार सिंह की जगह ली थी। श्रीमती महाजन के पति दिनकर गुप्ता राज्य के पुलिस महानिदेशक(डीजीपी) हैं। अब ऐसी आशंकाएं हैं कि डीजीपी पद समेत प्रशासनिक और पुलिस स्तर पर भी व्यापक फेरबदल हो सकता है। राज्य में सम्भवत: यह पहला मौका था कि जब पति-पत्नी दोनों को पुलिस और प्रशासन के शीर्ष पदों पर नियुक्त किया गया था।
इस बीच श्री चन्नी ने पंजाब सरकार की सभी सरकारी बसों से पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तस्वीरों वाले पोस्टर हटाने के भी निर्देश दिये हैं। इन पोस्टरों में राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं और उपलब्धियों का जिक्र रहता है।
उधर, आईएएस अधिकारी वरुण रुजम को उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा का विशेष प्रधान सचिव नियुक्त किया गया है। श्री रूजम इस समय मार्कफेड के प्रबंध निदेशक और यह प्रभार अब उनके पास अतिरिक्त रहेगा।
रमेश1305वार्ता
image