Friday, Mar 29 2024 | Time 11:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अनिरुद्ध तिवारी ने पंजाब के मुख्य सचिव का पदभार संभाला

अनिरुद्ध तिवारी ने पंजाब के मुख्य सचिव का पदभार संभाला

चंडीगढ़ 23 सितम्बर (वार्ता)वरिष्ठ प्रशानिक अधिकारी अनिरूद्ध तिवारी ने आज पंजाब के मुख्य सचिव का पदभार संभाल लिया ।

उन्हें विनी महाजन के स्थान पर मुख्य सचिव बनाया गया है और श्रीमती महाजन को अब विशेष मुख्य सचिव के तौर पर तैनात किया गया है।

आज यहां जारी आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुुसार श्री तिवारी कार्मिक तथा विजीलेंस के प्रधान सचिव के अलावा विकास के वित्त कमिश्नर और फूड प्रोसेसिंग, बाग़बानी, प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग के प्रधान सचिव भी होंगे।

1990 बैच के आई.ए.एस. अधिकारी श्री तिवारी ने राज्य के साथ-साथ केंद्र सरकार में भी विभिन्न पदों पर सेवाएं निभाई हैं। वर्तमान मेंं वह कृषि और किसान कल्याण और प्रशासनिक सुधारों के अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) के तौर पर सेवा निभा रहे थे।

इससे पहले, उन्होंने बिजली, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों के अतिरिक्त मुख्य सचिव और बिजली, वित्त, योजना, उद्योग एवं वाणिज्य के प्रमुख सचिव और पंजाब ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टमेंट प्रमोशन (इन्वेस्ट पंजाब) के सीईओ के तौर पर भी शानदार सेवा निभाई है।

श्री तिवारी भारत सरकार के आर्थिक मामलों के विभाग में बतौर डायरैक्टर और इंटरनेशनल फंड फॉर एग्रीकल्चरल डिवेल्पमेंट (आईएफएडी) (संयुक्त राष्ट्र की एक एजेंसी) के लिए कंट्री कोऑर्डीनेटर के तौर पर भी सेवा निभा चुके हैं।

श्री तिवारी संगरूर के उपायुक्त और पंजाब राज्य बिजली बोर्ड के सचिव के अलावा फ़िरोज़पुर के एडीसी सहित अबोहर और संगरूर के एसडीएम के तौर पर भी शानदार सेवाएं निभा चुके हैं।

श्री तिवारी ने कहा कि वह विभिन्न क्षेत्रों में सभी कार्यों को पूरा करने के लिए एक टीम के तौर पर काम करते रहेंगे और राज्य के सर्वपक्षीय विकास के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।

पंजाब आईएएस ऑफिसर्ज ऐसोसिएशन के साथ-साथ दूसरे सिविल और पुलिस अधिकारियों ने भी नये मुख्य सचिव का पद संभालने पर उनका स्वागत किया। उन्होंने अपनी जगह अतिरिक्त मुख्य सचिव कर और चेयरमैन पीएसपीसीएल श्री ए. वेनू प्रसाद को पंजाब आईएएस ऑफिसर्ज ऐसोसिएशन के प्रधान की ज़िम्मेदारी भी सौंपने का ऐलान किया।

शर्मा

वार्ता

image