Saturday, Oct 23 2021 | Time 13:58 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


राजनीति से प्रेरित लोग कृषि कानूनों के बारे में अफवाह फैला रहे: खट्टर

राजनीति से प्रेरित लोग कृषि कानूनों के बारे में अफवाह फैला रहे: खट्टर

चंडीगढ़, 25 सितम्बर(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि हालांकि तीनों केंद्रीय कृषि कानून अभी तक लागू नहीं हुए हैं लेकिन राजनीतिक रोटियां सेकने वाले लोग इन इनके बारे में अफवाहें फैला रहे हैं।

श्री खट्टर ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल पर यह प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने भी पहले कृषि कानूनों का समर्थन किया था लेकिन अब वह इनके बारे में लोगों और किसानों को गुमराह कर रही है और अफवाहें फैला रही है। उन्हाेंने कहा कि जब भी केंद्र की मोदी सरकार जन कल्याणकारी निर्णय लेती है तो ऐसे विपक्षी दलों और नेताओं को हमेशा परेशानी होती है। वे जिस तरह का नकारात्मक माहौल बना रहे हैं वह अराजकता के अलावा और कुछ नहीं है।

पंजाब की आर्थिक स्थिति को लेकर उन्होंने कहा कि पंजाब में पैदा हुए अराजकता के माहौल के कारण आज तक उनकी आर्थिक स्थिति खराब है। वहीं हरियाणा की आर्थिक स्थिति देश के अग्रणी राज्यों में है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि इस साल हुई भारी बारिश के चलते फसल खरीद प्रक्रिया आगामी एक अक्टूबर से शुरू होगी। पहले खरीद 25 सितम्बर से शुरू होती थी। उन्हाेंने कहा कि सरकार ने मंडियों में परेशानी मुक्त और सुचारू खरीद के लिए उचित व्यवस्थाएं की हैं।

रमेश1805वार्ता

More News
एक अरव लोगों का टीकाकरण मोदी सरकार की कार्यकुशलता का प्रमाण: चुग

एक अरव लोगों का टीकाकरण मोदी सरकार की कार्यकुशलता का प्रमाण: चुग

22 Oct 2021 | 8:07 PM

चंडीगढ़, 22 अक्टूबर(वार्ता) भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने कहा है देश ने एक अरब टीकाकरण का आंकड़ा छूकर एक इतिहास रच दिया है और यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की कार्यकुशलता का प्रत्यक्ष प्रमाण है।

see more..
image