Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:05 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पीओए ने किया पंजाब के ओलम्पिक खिलाड़ियों का सम्मान

चंडीगढ़, 25 सितम्बर(वार्ता) पंजाब ओलम्पिक संघ ने टोक्यो ओलम्पिक खेलो में काँस्य पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम और अन्य खेलों में हिस्सा लेने वाले पंजाबी खिलाडिय़ों और प्रशिक्षकों को सम्मानित किया गया है।
पीओए के अध्यक्ष ब्रह्म मोहिंद्रा, वरिष्ठ उप प्रधान राजदीप सिंह गिल, महासचिव राजा के.एस. सिद्धू, हॉकी पंजाब के सचिव परगट सिंह और भारतीय ओलम्पिक संघ के उप प्रधान कुलदीप वत्स ने ओलम्पिक में भाग लेने वाले राज्य के सभी खिलाड़ियों और उनके प्रशिक्षकों को ‘सिलवर प्लेट’ से सम्मानित किया। इनमें ओलम्पिक में काँस्य पदक विजेता टीम में राज्य के खिलाड़ी मनप्रीत सिंह (कप्तान), हरमनप्रीत सिंह, मंदीप सिंह, सिमरनजीत सिंह, हार्दिक सिंह, दिलप्रीत सिंह, वरुन कुमार, शमशेर सिंह, गुरजंट सिंह और कृष्ण बहादुर पाठक और हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी मुक्केबाज़ सिमरनजीत कौर, निशानेबाज़ अंजुम मौदगिल, कोच शिवेदरा सिंह, महिन्दर सिंह ढिल्लों और संदीप कुमार शामिल थे।
श्री मोहिंद्रा ने इस अवसर पर खिलाड़ियों को अगले ओलम्पिक खेलों के लिये लक्ष्य निर्धारित करने और इसके लिये मेहनत करने का आहवान किया। भारतीय हॉकी के पूर्व कप्तान परगट सिंह ने कहा कि खिलाड़ियों की यह उपलब्धि लम्बे समय की सख़्त मेहनत का नतीजा है।
श्री सिद्धू ने कहा कि इस बार ओलम्पिक में पदक जीतकर हॉकी खिलाड़ियों ने पंजाब का सिर गर्व से ऊँचा किया है। उन्होंने कहा कि पंजाब ओलम्पिक भवन में पंजाब के खिलाड़ियों की उपलब्धियों को दर्शाता ‘हॉल ऑफ फेम’ बनकर तैयार है जिसका नवम्बर माह में उद्घाटन किया जाएगा।
रमेश2259वार्ता
image