Friday, Apr 19 2024 | Time 21:37 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


केन्द्र सरकार के समक्ष उठाएंगे बढ़ी हुई जीएसटी दरों का मुद्दा -सोनी

अमृतसर, 27 सितम्बर (वार्ता) पंजाब के उपमुख्य मंत्री ओ पी सोनी ने सोमवार को कहा कि पंजाब सरकार जीएसटी की बढ़ी हुई दरों का मुद्दा केंद्र सरकार के समक्ष उठाएगी।
श्री सोनी ने कहा कि केन्द्र सरकार जीएसटी की दरों में लगातार विस्तार कर आम लोगों पर महँगाई का बोझ डाल रही है। उन्होने कहा कि केंद्र सरकार ने कपड़े और पैन के समान पर भी जीएसटी की दरों में विस्तार कर दिया है जो कपड़े पर एक जनवरी 2022 और पैन पर एक अक्तूबर 2021 से लागू होगा।
उप मुख्य मंत्री ने पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल अमृतसर, पठानकोट, लुधियाना और फतेहगढ़ साहब की इकाईयाँ और अमृतसर जिले से सम्बन्धित 40 ट्रेड और औद्योगिक एसोसिएशनों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि उद्योगपति और व्यापारी हमारे देश की रीढ़ की हड्डी हैं और इनके उद्यमों के कारण ही देश का आर्थिक विकास होता है और नौजवानों को रोज़गार भी मिलता है। उन्होंने कहा कि यदि देश का उद्योगपति,व्यापारी ख़ुशहाल होगा तो ही देश का किसान और आम वर्ग ख़ुशहाल बन सकेगा।
श्री सोनी ने कहा कि पंजाब सरकार व्यापारियों के हितों के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है और व्यापारियों को किसी भी प्रकार की मुश्किल नहीं आने दी जायेगी।
सं ठाकुर जितेन्द्र
वार्ता
image