Friday, Apr 19 2024 | Time 14:07 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


प्रधानमंत्री किसानों को बिना शर्त के वार्ता के लिये आमंत्रित करें: शिअद

प्रधानमंत्री किसानों को बिना शर्त के वार्ता के लिये आमंत्रित करें: शिअद

चंडीगढ़ ,28 सितंबर (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि वे व्यक्तिगत रूप से, तुरंत तथा प्रभावी ढ़ंग से हस्तक्षेप कर तीनों कृषि कानूनों को रदद करने के लिए बिना शर्त किसानों को बातचीत के लिए आमंत्रित करें।

शांतिपूर्ण बंद की पूर्ण सफलता के लिए देश के किसानों, खासकर पंजाब तथा हरियाणा के लोगों को बधाई देते हुए श्री बादल ने आज यहां कहा कि सबने मिलकर सरकार को दिखा दिया है कि कैसे पूरा देश अन्नदाता के पीछे मजबूती के साथ खड़ा है।

उन्होंने प्रधानमंत्री से कृषि विपणन संबंधी अधिनियमों को रदद करने के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाने का भी आग्रह किया। यदि सरकार ने इस मुददे पर अकाली दल की सलाह पर ध्यान दिया होता तो आज हालात बिलकुल अलग होते। जब पार्टी ने न केवल संसद में विधेयकों के खिलाफ मतदान किया था, बल्कि मंत्रिमंडल भी छोड़ दिया और तीनों अधिनियमों के विरोध में अकाली दल ने भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ दिया था ।

उन्होने कहा कि पहले कदम के रूप में सरकार को बिना शर्त और बिना समय गवाय किसान संगठनों को बातचीत के लिए आमंत्रित करना चाहिए। अकाली दल किसानों के साथ एकजुट खड़ा है।

शर्मा

वार्ता

image