Friday, Mar 29 2024 | Time 11:46 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में दो अफगान नागरिक गिरफ्तार

हिमाचल में दो अफगान नागरिक गिरफ्तार

शिमला, 28 सितंबर (वार्ता) राजस्व सूचना निदेशालय (डीआरआई) के हाथ बड़ी सफलता लगी है। डीआरआई दिल्ली की टीम ने शिमला से संदिग्ध अवस्था में दो अफगान नागरिकों को गिरफ्तार किया है।

इन दोनों की गिरफ्तारी रविवार देर रात को छोटा शिमला स्थित एक होटल से हुई । पकड़े गए इन अफगान नागरिकों की हेरोइन के खेप को भारत पहुंचाने में अहम भूमिका रही है। सूत्रों के अनुसार रविवार रात करीब ढाई बजे डीआरआई दिल्ली की टीम ने छोटा शिमला स्थित एक होटल में दबिश दी थी। टीम ने यहां पहले से मौजूद दो अफगान नागरिकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। करीब तीन घंटे पूछताछ और कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद टीम दोनों को लेकर सुबह साढ़े छह बजे दिल्ली रवाना हो गई।

ज्ञातव्य है कि डीआरआई ने करीब दस दिन पहले गुजरात के मुंद्रा पोर्ट से कंटेनर में छुपाकर लाई जा रही तीन हजार किलो हेरोइन की बड़ी खेप को पकड़ा था। इस खेप की कीमत करीब 9 हजार करोड़ आंकी गई है।

उल्लेखनीय है कि मामले की जांच कर रही डीआरआई ने इस संबंध में तीन दिन पहले में तीन लोगों को अपनी गिरफ्त में लिया है। जिनसे पूछताछ के आधार पर जांच अधिकारियों को शिमला में दो अफगान नागरिकों के छुपने की जानकारी मिली थी। इसी के आधार पर डीआईआई की टीम ने छोटा शिमला पुलिस के कुछ कर्मियों के साथ मिलकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया। शिमला में हुई इस कार्रवाई की जानकारी बेहद कम लोगों को दी गई। पुलिस के आला अधिकारियों को भी पूरी कार्रवाई के बाद जानकारी दी गई।

सं शर्मा

वार्ता

image