Friday, Mar 29 2024 | Time 13:48 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शिअद का मुख्यमंत्री आवास तक विरोध मार्च

शिअद का मुख्यमंत्री आवास तक विरोध मार्च

चंडीगढ़ ,28 सितंबर (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब के प्रभावित किसानों से कल मुख्यमंत्री आवास तक पार्टी के विरोध मार्च का समर्थन करने की अपील की है।

पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डाॅ. दलजीत सिंह चीमा ने आज यहां कहा कि पार्टी कार्यकर्ता कल सुबह मोहाली में गुरुद्वारा अंब साहिब में एकत्रित होंगे और वहां से चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री आवास तक जाएंगें। इसका मकसद राज्य के उन्नीस जिलों में दो लाख किसानों के साथ हो रहे अन्याय को उजागर करना है, जिनकी जमीन भारत माला परियोजना के तहत विभिन्न सड़क परियोजनाओं के लिए बहुत ही कम दरों पर अधिग्रहित की जा रही है।

डाॅ. चीमा ने कहा कि शिअद ने पंजाब प्रदेश सड़क किसान संघर्ष कमेटी के प्रतिनिधियों से बैठक की थी जिसमें प्रभावित किसानों को उचित मुआवजा दिलाने के लिए आंदोलन की अगुवाई की जा रही है। पार्टी ने उन किसानों से भी मुलाकात की जिनकी जमीनों का अधिग्रहण बहुत कम दरों पर किया गया है। पार्टी इसके लिए एक राज्य व्यापी आंदोलन शुरू करेगी ताकि किसानों को उनकी जमीन का उचित मूल्य मिले ।

शिअद के नेता ने कहा कि संघर्ष कमेटी पिछले एक साल से उचित मुआवजे के लिए आंदोलन कर रही थी लेकिन कांग्रेस सरकार ने इसकी दरों में संशोधन करने से इंकार कर दिया था।

शर्मा

वार्ता

image