Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


राणा गुरजीत, कोटली को कैबिनेट में शामिल करना पंजाब की जनता से धोखा:राघव चड्डा

राणा गुरजीत, कोटली को कैबिनेट में शामिल करना पंजाब की जनता से धोखा:राघव चड्डा

जालंधर, 28 सितंबर (वार्ता)आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के सह-प्रभारी एवं विधायक राघव चड्ढा ने कहा है कि नये मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अपने उस दावे को भूल गए हैं, जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘चन्नी रहेगा या भ्रष्टाचार रहेगा’। लेकिन कैबिनेट में महादागी मंत्रियों को शामिल कर उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि पंजाब में जब तक कांग्रेस का हाथ रहेगा, तब तक भ्रष्टाचार और चन्नी साथ-साथ चलेंगे, क्योंकि कांग्रेस और करप्शन एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।

जालंधर प्रेस क्लब में मंगलवार को प्रेस वार्ता के दौरान राघव चड्ढा ने कहा, “मंत्री राणा गुरजीत सिंह, भारत भूषण आशु और गुरकीरत सिंह कोटली को कैबिनेट में शामिल करने से स्पष्ट है कि कांग्रेस ने केवल ‘अली बाबा’ को बदला है लेकिन ‘चोर’ वहीं के वहीं हैं। इससे स्पष्ट है कि बिस्कुट पुराने वाला ही है केवल उसका पैकेट बदला गया है। उन्होंने कहा कि चन्नी ने मुख्यमंत्री पद पर काबिज होने के बाद माइनिंग माफिया से नहीं मिलने की बात कही थी लेकिन माइनिंग माफिया और भ्रष्टाचार और अन्य बड़े आरोपों से घिरे राणा गुरजीत सिंह को कैबिनेट में साथ की सीट पर बिठाकर उन्होंने सिद्ध कर दिया है ‘हाथी के खाने के दांत और दिखाने के और हैं’।

श्री चड्ढा ने कहा कि पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और श्री चन्नी ने राणा गुरजीत सिंह को दोबारा कैबिनेट में लाकर सिद्ध कर दिया है कि पंजाब से कांग्रेस राज में भ्रष्टाचार जाने वाला नहीं है।

श्री चड्ढा ने कहा कि लंबे समय से पंजाब का मुख्यमंत्री बनने की चाह पाले बैठे श्री सिद्धू ने माइनिंग माफिया को खत्म करने के लिए कहा था, जो 75-25 की हिस्सेदारी चलती है, मैं उसे खत्म करूंगा। लेकिन क्या यह सब कुर्सी की लड़ाई थी। उन्होंने कहा कि श्री सिद्धू का राणा गुरजीत को कैबिनेट में शामिल करने पर क्या स्टैंड है, वह इसे स्पष्ट करें।”

श्री चड्ढा ने कहा कि मंत्री भरत भूषण आशु पर मंडी माफिया से जुडक़र पंजाब को हजारों करोड़ रुपये का नुकसान कराने के आरोप हैं। मंत्री गुरकीरत सिंह कोटली पर भी एक फ्रांसीसी महिला से यौन उत्पीड़न के आरोप हैं, लेकिन इन सभी मंत्रियों को कैबिनेट में शामिल करने से स्पष्ट है कि कांग्रेस पंजाब को लूटना चाहती है। उन्होंने चुनाव से महज चंद महीने पहले मुख्यमंत्री बदले जाने को केवल पंजाब के लोगों को गुमराह करने का प्रयास बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की ऐसे नाटक करने की पुरानी आदत है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने केवल जहाज के कैप्टन को बदला है लेकिन पंजाब के लोगों ने पूरा जहाज बदलने का मन बना लिया है, क्योंकि कांग्रेस को पंजाब और प्रदेश की रीड़ की हड्डी किसान-मजदूरों और व्यापारियों-कारोबारियों सहित किसी भी वर्ग से कोई सरोकार नहीं है।

श्री चड्ढा ने कहा कि पंजाब में किसान गुलाबी सुंडी की मार झेल रहे हैं। विशेष रूप से मालवा बेल्ट के किसानों को गुलाबी सुंडी की अधिक मार पड़ी है। मुख्यमंत्री चन्नी किसानों की बदहाली को अपनी आंखों से देख और कानों से सुनकर लौटे हैं। बावजूद इसके चन्नी सरकार ने किसानों के लिए किसी प्रकार की मुआवजा राशि की घोषणा नहीं की है। मुख्यमंत्री चन्नी को चाहिए कि वह हर पीडि़त किसान को प्रति एकड़ 75 हजार रुपये मुआवजे की राशि दें और खेत मजदूर को 25 हजार रुपये मुआवजा राशि देकर राहत प्रदान करें।

ठाकुर.श्रवण

वार्ता

image