Friday, Mar 29 2024 | Time 19:32 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ऐलनाबाद उप-चुनाव 30 अक्तूबर को, आचार संहिता लागू

सिरसा, 28 सितम्बर(वार्ता) निर्वाचन आयोग के हरियाणा के सिरसा जिले की ऐलनाबाद विधानसभा सीट के लिये 30 अक्तूबर को उपचुनाव कराने आज की गई घोषणा के साथ जिले में चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है।
आयोग के आदेशों के अनुसार मतगणना दो नवम्बर को होगी और उसी दिन परिणाम घोषित किया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी अनीश यादव ने आज यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि उपचुनाव की घोषणा होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है जो आठ अक्टूबर तक जारी रहेगी। ग्यारह अक्तूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी तथा 13 अक्टूबर तक नाम वापिस लिये जा सकेंगे। चुनाव प्रक्रिया पांच नवम्बर तक सम्पन्न हो जाएगी। उन्होंने बताया कि इस द उपचुनाव में एक जनवरी 2021 को प्रकाशित मतदाता सूची में दर्ज मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। उपचुनाव में सभी मतदान केंद्रों पर ईवीएम और वीवीपैट मशीन का इस्तेमाल किया जाएगा।
पुलिस अधीक्षक डा. अर्पित जैन ने कहा कि उपचुनाव को निष्पक्ष एवं स्वतंत्र रूप से सम्पन्न कराने के लिये पुलिस विभाग पूरी तरह कटिबद्ध है। उन्होंने ऐलनाबाद, रानियां, चौपटा, सदर थाना सिरसा के थाना प्रभारियों और सम्बंधित पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें उपचुनाव को लेकर आज आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
सं.रमेश1840वार्ता
More News
फाजिल्का जिले में  नौ किग्रा से अधिक हेरोइन बरामद

फाजिल्का जिले में नौ किग्रा से अधिक हेरोइन बरामद

29 Mar 2024 | 6:50 PM

जालंधर 29 मार्च (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सतर्क जवानों ने एक बार फिर पंजाब सीमा पर नशीले पदार्थों की तस्करी करने की पाकिस्तानी तस्करों की नापाक कोशिश को नाकाम कर दिया है।

see more..
image