Friday, Mar 29 2024 | Time 15:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अमृतसर को प्लास्टिक रहित शहर बनाने की मुहिम की शुरूआत

अमृतसर, 29 सितम्बर (वार्ता) अमृतसर नगर निगम ने शहर को प्लास्टिक से मुक्त करवाने के लिए बुधवार को ‘प्लास्टिक मुक्त अमृतसर’ अभियान की शुरूआत की है।
शहर के महापौर करमजीत सिंह रिंटू ने आज ‘आज़ादी का अमृत महाेत्सव’ अधीन नगर निगम और यू.एन.डी.पी. की तरफ से ‘प्लास्टिक मुक्त अमृतसर’ मुहिम की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि इस अभियान का मुख्य उदेश्य शहर निवासियों को प्लास्टिक कचरे से निजात दिलाना है। इस मुहिम में प्लास्टिक लाओ और उपहार लेकर जाओ का न्योता शहर निवासियों को दिया गया है कि शहर निवासी प्लास्टिक का सामान एकत्रित कर इस बूथ पर देगे तथा उन्हें सम्मान के तौर पर तोहफ़ा दिया जायेगा।
महापौर रिंटू ने कहा कि अमृतसर शहर को साफ़ सुथरा और विकसित शहर बनाने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि वातावरण का सबसे बड़ा ख़तरा बन रही प्लास्टिक की समस्या को दूर करने के लिए अमृतसर शहर को प्लास्टिक मुक्त किया जायेगा और इस मुहिम को सफल बनाने में शहरवासी भी बढ़ चढ़ कर अपना सहयोग दे। उन्होंने कहा कि नागरिक बाज़ार में खरीदारी करते समय जूट या कपड़े के थैले का प्रयोग करें ताकि प्लास्टिक की ज़रूरत को ख़त्म किया जा सके। सं ठाकुर जितेन्द्र वार्ता
image