Friday, Mar 29 2024 | Time 05:16 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में होगा प्रत्याशियों का फैसलाः राठौर

शिमला, 29 सितम्बर (वार्ता) हिमाचल के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि पार्टी की चुनाव समिति की दो अक्टूबर को यहां होने वाली बैठक में मंडी संसदीय तथा अर्की, जुब्बल कोटखाई और फतेहपुर विधानसभा उप चुनावों के लिये पार्टी प्रत्यशियों बारे विचार विमर्श किया जाएगा।

श्री राठौर ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी देते हुये बताया कि बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव और पार्टी के प्रदेश मामलों के सह प्रभारी संजय दत्त भी मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा कि इस बैठक में चर्चा के बाद सम्भावित प्रत्याशियों के नाम हाईकमान को अंतिम निर्णय के लिए भेज दिए जाएंगे। उन्होंने उप चुनावों में राज्य की भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार द्वारा सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का अंदेशा जताया। उन्होंने कहा कि सरकार इन चुनावों में जीत के लिए लोगों को प्रलोभन देने और चुनावों को प्रभावित करने के लिए लोगों में कोई भय या किसी भी प्रकार का सरकारी दबाव बना सकती है। इसके लिये उन्होंने निर्वाचन आयोग को पत्र लिख कर इस पर कड़ी नजर रखने का अनुरोध किया है।

उन्होंने दावा कि उप चुनाव वाले क्षेत्रों से चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की सूचनाएं मिल रही हैं। सत्ता पक्ष लोगों को कथित तौर पर प्रलोभन जुट गया है।
सं.रमेश2031वार्ता
image