Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब. कैप्टन-राजनीति

कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने बोले: कांग्रेस में नहीं रहेंगे, भाजपा में भी नहीं जाएंगे
चंडीगढ़/नई दिल्ली, 30 सितम्बर(वार्ता) सभी अटकलों को दरकिनार करते हुए पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने आज साफ किया कि वह कांग्रेस पार्टी को अदविदा कहने जा रहे हैं लेकिन भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) में भी शामिल नहीं होंगे।
कैप्टन सिंह ने दिल्ली में मीडिया से बातचीत और यहां जारी एक बयान में कांग्रेस को एक डूबता जहाज बताया और कहा कि पार्टी में वरिष्ठ नेताओं की कोई सुनवाई नहीं है, उनकी पूरी तरह से उपेक्षा की जा रही है।
भाजपा में जाने की अटकलों को सिरे से खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस छोड़ रहे क्योंकि गत दिनाें जो भी घटनाक्रम हुआ है उसमें उन्हें अपमानित किया गया है। “वह इस प्रकार का अपमान सहने के आदी नहीं हैं। उनके सिद्धान्त और मान्यताएं उन्हें कांग्रेस में रहने की इजाजत नहीं देते“। उन पर भरोसा नहीं किया गया। उन्होंने कहा “वह कांग्रेस से इस्तीफा देंगे“। साथ ही उनका कहना था कि पंजाब के हित में उनके समक्ष जो विकल्प हैं वह उन पर विचार कर रहे हैं। उनके लिए राज्य की सुरक्षा सर्वोपरि है।
कैप्टन ने वरिष्ठ कांग्रेसजनों को विचारक की संज्ञा देते हुए उन्हें पार्टी के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण बताया और कहा कि युवा पीढ़ी को इस प्रकार आगे बढ़ाया जाना चाहिए कि वह वरिष्ठों के अनुभव के आधार पर तैयार किए गए कार्यक्रमों को सही तरीके से क्रियान्वित करें। उन्होंने कहा कि यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है कि वरिष्ठ लोगों की पार्टी में पूरी तरह उपेक्षा हो रही है जो पार्टी के लिए अच्छा नहीं है।
उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल के घर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के किए गए हमले की निंदा करते हुए कहा उनके साथ ऐसा सिर्फ इस लिए किया गया क्योंकि उन्होंने खुल कर अपने विचार रखे जो कि पार्टी नेतृत्व को पसंद नहीं
थे। उन्होंने आशा व्यक्त की कि पंजाब की जनता राज्य के भविष्य के लिए वोट करेगी। उनका कहना था कि उनका अनुभव बताता है कि चुनाव में चाहे जितनी भी पार्टियां खड़ीं हों राज्य की जनता सदा ही ‘एक पार्टी’ के लिए ही वोट करती है।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में कुप्रशासन की स्थिति में पाकिस्तान को राज्य तथा देश में अस्थिरता और मुश्किलें पैदा करने का मौका मिलता रहेगा। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल से आज सुबह उनकी जो मुलाकात थी वह इन्हीं मुद्दों को लेकर थी। पाकिस्तान की ओर से पैदा किए जा रहे खतरों को गंभीरता से न लेने वालों को
आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे लोग देश-विरोधी ताकतों के हाथमें खेल रहे हैं। उनका कहना था ‘पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादी हर रोज हमारे जवानों की हत्याएं कर रहे हैं। वे ड्रोन के जरिए आए दिन पंजाब में हथियार भेज रहे हैं। ऐसे में हम इन खतरों को नजरंदाज कैसे कर सकते हैं “।
उल्लेखनीय है कि कैप्टन सिंह ने गत बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। हालांकि बाद में उन्होंने कहा कि इस दौरान किसानों के मुद्दों और राष्ट्रीय सुरक्षा सम्बन्धी मामलों पर उनकी श्री शाह से बात हुई।
उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर कहा “वह सिर्फ मजमा लगा सकता है। उसे यह कतई नहीं पता कि टीम को साथ लेकर कैसे चला जाता है। वह स्वयं पार्टी अध्यक्ष रहे हैं और कई प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों के साथ काम कर चुके हैं और हर समय समस्त मामले बिना किसी ड्रामेबाजी के आपसी बातचीत के जरिए सौहार्दपूर्ण माहौल में ही निपटाए हैं“। उन्होंने कहा कि श्री सिद्धू जहां से भी चुनाव लड़ेंगे वह उन्हें खिलाफ प्रचार करेंगे और उन्हें जीतने नहीं देंगे।
रमेश1848वार्ता
More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image