Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बहू से प्रताडि़त सास-सुसर, पति ने जहर खाकर दी जान

सोनीपत 30 सितंबर (वार्ता) हरियाणा में सोनीपत की न्यू महावीर कॉलोनी निवासी भवन निर्माता, उनकी पत्नी और बेटे ने गुरुवार जहर खाकर आत्महत्या कर ली। भवन निर्माता के भाई ने आरोप लगाया कि उनकी पुत्रवधू झूठी शिकायत कर परेशान कर रही थी। जिससे परेशान व आहत होकर तीनों ने जहर खाकर जान दे दी। पुलिस ने आरोपी पुत्रवधू, उसके माता-पिता, तीन भाइयों और दो अन्य पर आत्महत्या के लिए विवश करने का मुकदमा दर्ज कर लिया है।
मिली जानकारी के अनुसार शहर की न्यू महावीर कॉलोनी निवासी भवन निर्माता दिनेश कुमार (51) पत्नी बृजेश (48) व बेटे अंकित (30) के साथ रहते थे। उनकी बेटी नेहा की शादी हो चुकी है। अंकित भी दिल्ली के नजफगढ़ की चंचल पार्क निवासी डॉली के साथ शादीशुदा था। अंकित की करीब साढ़े चार साल पहले शादी हुई थी और उनका साढ़े तीन साल का बेटा युग है। अंकित अमेजन कंपनी में नौकरी करता था मगर पत्नी द्वारा की शिकायतों से परेशान होकर आजकल घर पर रह था। डॉली ने अपने ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज प्रताडऩा व मारपीट की शिकायत दे रखी थी। जिसके बाद वह मायके में रह रही थी। उसने 3 दिन पहले भी एसपी कार्यालय में ससुराल पक्ष के खिलाफ शिकायत दी थी। जिसमें पुलिस ने निवारक कार्रवाई की थी। उसमें परिवार के सदस्य जमानत पर घर आए थे।
आज सुबह करीब 10 बजे दिनेश, उसकी पत्नी बृजेश व बेटे अंकित ने घर पर जहर निगल लिया जिससे तीनों की हालत बिगड़ गई। बाद में अंकित बाहर आकर चिल्लाने लगा कि उन्होंने जहर खा लिया है। हो सकता है तो कोई उन्हें बचाए। पड़ोस में रहने वाले अंकित के चाचा अनिल तुरंत तीनों को सामान्य अस्पताल में ले गए। उपचार के दौरान पहले दिनेश व अंकित और बाद में बृजेश की मौत हो गई। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया।
दिनेश के भाई अनिल ने सिविल लाइन थाना पुलिस को शिकायत देकर बताया कि भतीजे अंकित की पत्नी डॉली बार-बार पुलिस को शिकायत दे रही थी। उसने दो दिन पहले भी उसके भाई, अंकित व भाभी के खिलाफ शिकायत दी थी। पुलिस ने इस शिकायत पर कहा कि मामले में मृतकों पर 107/51 की थी। इसके बाद से तीनों बेहद आहत थे और परेशान होकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने अनिल की शिकायत पर पुत्रवधू डॉली, उसके पिता सुरेश, मां मधू, भाई सचिन, अमित व छोटे भाई तथा राजू व पवन के खिलाफ आत्महत्या के लिए विवश करने का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
सं.संजय
वार्ता
image