Friday, Mar 29 2024 | Time 18:24 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


रितिन खन्ना बैडमिंटन संघ के सचिव, हिमांशु जैन-चेयरमैन नियुक्त

जालंधर, एक अक्तूबर(वार्ता) पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी रितिन खन्ना को जालंधर जिला बैडमिंटन संघ(डीबीए) का सचिव नियुक्त किया गया है।
डीबीए के गत लगभग 50 वर्ष के इतिहास में यह पहला मौका है जब किसी खिलाड़ी की इस पद पर नियुक्ति की गई है। जालंधर जिला उपायुक्त घनश्याम थोरी ने श्री खन्ना की इस पद पर नियुक्ति की है। डीबीए की अंतरिम कमेटी के सभी सदस्यों ने श्री खन्ना के नाम का सचिव पद के लिये प्रस्ताव किया जिसे जिला उपायुक्त ने मंजूरी दे दी। अतिरिक्त जिला आयुक्त हिमांशु जैन डीबीए के चेयरमैन नियुक्त किए गए हैं।
उल्लेखनीय है कि श्री खन्ना की इस नियुक्ति से बैडमिंटन खिलाड़ियों में खुशी की लहर है क्योंकि गत दो वर्षों से रायजादा हंसराज बैडमिंटन स्टेडियम का कायाकल्प करने में उनकी अहम भूमिका रही है। उनकी देखरेख में ही डीबीए स्टेडियम में मलेशियाई प्रशिक्षकों का पहला प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया जिसका उद्देश्य स्थानीय खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन मुकाबलों के लिए तैयार करना था। उन्होंने ओलम्पियन दीपांकर भट्टाचार्जी बैडमिंटन अकादमी भी यहां शुरू कराई। डीबीए के लिये वित्तीय व्यवस्था से लेकर बैडमिंटन स्टेडियम में स्पोर्ट्स कैंटीन, सिंथेटिक कोर्ट, योगा एवं एरोबिक्स सेंटर स्थापित करने में उनकी अग्रणी भूमिका रही।
इस बीच अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सचिव रत्ती और माधव कनौजिया ने श्री खन्ना को उनकी डीबीए सचिव पद पर नियुक्ति पर बधाई दी है। 
रमेश1748वार्ता
image