Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिद्धू की नाराजगी का मामला सुलझ चुका है:परगट सिंह

जालंधर 01 अक्टूबर (वार्ता) पंजाब के खेल एवं शिक्षा मंत्री परगट सिंह ने शुक्रवार को कहा है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की नाराजगी का मामला सुलझ चुका है।
श्री सिंह ने मंत्री पद संभालने के पश्चात आज जालंधर पहुंचने पर स्थानीय सर्किट हाउस में पत्रकारों से कहा कि नई सरकार है, कुछ गलतियां हो जाती हैं। इसे ठीक कर रहे हैं। श्री राणा गुरजीत सिंह के मंत्रिमंडल में शामिल होने पर श्री सिद्धू की नाराजगी पर उन्होंने कहा कि किसे मंत्री बनाना है, किसे नहीं बनाना है, यह पार्टी के उच्च नेतृत्व पर निर्भर करता है।
खेल एवं शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार के पास काम करने के लिए अब 90 दिनों का समय शेष है और इन दिनों में भी खेल और शिक्षा को लेकर एक नया माहौल बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा वह मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों से भी अपील कर चुके हैं कि वे अन्य विभागों के बजाय स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट में भर्ती को प्राथमिकता दें। उन्होंने कहा कि खेल क्षेत्र में प्रशिक्षकों और रिसोर्स की कमी है जिसे सुधारा जाएगा।
श्री परगट सिंह ने कहा कि शिक्षा में भी बड़े स्तर पर बदलाव की जरूरत है। युवाओं को समय के साथ चलाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि पंजाब के युवाओं की ऊर्जा को इन 90 दिनों के भीतर धार देने की जरूरत है। उन्होंने प्रवासी पंजाबियों से अपील की है कि वे अपने अपने पैतृक गांवों में शिक्षा और खेल के माध्यम से युवाओं को तराशने के लिए सहयोग करें। उन्होंने कहा कि युवा उच्च शिक्षा के लिए विदेशों को जा रहे है जिससे देश का लगभग 40 हजार करोड़ रुपए विदेशों को जा रहे हैं। इस सिस्टम को सुधारना है ताकि युवा अपने ही देश में उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकें।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image