Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस अब मजाक बन कर रह गई है: शांता

शिमला, एक अक्तूबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने कहा है कि कांग्रेस देश की सबसे पुरानी पार्टी है लेकिन आज इसकी स्थिति एक मजाक जैसी बनकर रह गई है।
श्री कुमार ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि सौभाग्य से विश्व में सर्वाधिक लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश का सफल नेतृत्व कर रहे हैं लेकिन लोकतंत्र के लिए एक स्वस्थ और सशक्त विपक्ष का होना भी बहुत जरूरी है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के महारोग का एक ही इलाज है कि उसे गांधी परिवार की गुलामी से बाहर निकलना चाहिये। हालांकि देश में कांग्रेस ही भाजपा के अलावा एकमात्र राष्ट्रीय राजनीतिक दल है। बाकी जो दल हैं वे सभी एक प्रदेश या एक नेता परिवार के हैं। यदि कांग्रेस खत्म हो गई तो देश का लोकतंत्र विपक्ष विहीन हो जाएगा और एक पहिया सत्ताधारी दल और दूसरा विपक्ष है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस में अभी भी अच्छे राष्ट्रीय नेता हैं। कैप्टन अमरिंदर, थरूर समेत जी23 समूह के अनुभवी नेता हैं। उन्होंने कैप्टन अमरिंदर से आग्रह किया है कि वह कांग्रेस न छोड़ें। गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्बल और थरूर जैसे जी23 नेता मिलकर कांग्रेस को एक परिवार की गुलामी से बाहर निकालें। इन सभी बड़े नेताओं को मिल बैठ कर यह रास्ता निकालना चाहिये। उन्हें विश्वास है देश को एक सशक्त और राष्ट्रीय विपक्ष मिल सकता है। उन्होंने कहा कि
जिस पार्टी ने देश को आजादी दिलाई वह एक परिवार की गुलामी में घुट-घुट कर मर रही है।
सं.रमेश2148वार्ता
image