Friday, Apr 19 2024 | Time 15:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में धान खरीद तीन अक्टूबर से

चंडीगढ़, दो अक्टूबर(वार्ता) धान उत्पादक किसानों को बड़ी राहत देते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज घोषणा की कि राज्य में धान खरीद तीन अक्टूबर से शुरू होगी।
श्री खट्टर ने यह घोषणा आज नई दिल्ली में केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के साथ बैठक करने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत करते हुए की। बैठक में उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जय प्रकाश दलाल, सांसद रमेश कौशिक, घरौंडा के विधायक हरविंदर कल्याण और राई के विधायक मोहन लाल भी मौजूद रहे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि खरीफ फसल की खरीद पहले गत एक अक्टूबर से शुरू होनी थी लेकिन भारी बारिश होने के कारण केंद्र सरकार ने 11 तक खरीद को स्थगित कर दिया था। उन्होंने कहा कि राज्य में धान की फसल मंडियों में पहुंच चुकी है और जिन किसानों ने अपनी फसल काट ली है और मंडियों में लाए हैं ऐसे सभी किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए श्री चौबे से खरीद जल्द शुरू करने के लिए अनुरोध किया गया था।
मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों ने धान खरीद जल्द शुरू करने की मांग को लेकर कई स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किए हैं और राज्य सरकार भी मानती है कि खरीद समय से शुरू होनी चाहिए। उन्हें उम्मीद है कि किसान अब अपना विरोध प्रदर्शन खत्म करेंगे।
रमेश2236वार्ता
image