Friday, Apr 26 2024 | Time 03:37 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


उपराष्ट्रपति ने योग प्रशिक्षक इलम चंद को 'वयोश्रेष्ठ सम्मान‘ से नवाजा

सिरसा, दो अक्तूबर(वार्ता) उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने यहां शाह सतनाम जी शिक्षण संस्थान के व्योवृद्ध योग प्रशिक्षक इलम चंद(84) को 'वयोश्रेष्ठ सम्मान‘ से सम्मानित किया है।
इलम चंद को यह सम्मान केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय की ओर से खेलकूद और साहसिक श्रेणी में गत एक अक्टूबर को नई दिल्ली में दिया गया। उन्हें सम्मान स्वरूप ढाई लाख रुपये, शॉल, प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।
मूल रूप से उत्तरप्रदेश के बागपत जिले के बड़ौत तहसील के अनछाड़ गांव के इलम चंद उतरप्रदेश के विजयवाड़ा के बीपी इंटर कालेज के प्राचार्य पद पर रह चुके हैं। वह वर्ष 2000 में वह सिरसा में डेरा सच्चा सौदा में आ गए और यहां आकर योग शुरू किया। वह राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय योग एथेलेटिक्स में 425 से अधिक पदक जीत चुके हैं। सीनियर सिटीजन 22 किलोमीटर की हॉफ मैराथन वह वर्ष 2011 से जीत रहे हैं।
सं.रमेश2259वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image