Wednesday, Apr 24 2024 | Time 00:50 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ऐलनाबाद से अभय चौटाला होंगे इनेलो के उम्मीदवार

सिरसा, 03 अक्तूबर(वार्ता) हरियाणा के सिरसा जिले की ऐलनाबाद विधानसभा सीट के लिये 30 अक्तूबर को हाेने जा रहे उपचुनाव के लिये विपक्षी इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) ने अभय चौटाला को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।
अभय चौटाला के ही इस सीट से विधायक पद से इस्तीफा देने के लिये यह उपचुनाव कराया जा रहा है। श्री चौटाला ने कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के आंदोलन के समर्थन में विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। इनेलो ने अब उन्हें पुन: इस सीट से उम्मीदवार बनाया है।
उम्मीदवार घोषित करने के साथ ही इनेलो ने इस उपचुनाव के लिये अपने प्रचार का शंखनाद भी कर दिया है। पार्टी के किसान सेल की ओर से आज कस्बा नाथूसरी चौपटा की अनाज मंडी में एक किसान महापंचायत का आयोजन किया गया जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री और इनेलो सुप्रीमो औम प्रकाश चौटाला भी पहुंचे और वहीं उपस्थित लोगों की मांग पर उन्हाेंने अभय चौटाला को इस उपचुनाव के लिये पार्टी प्रत्याशी बनाने की घोषणा की। उन्होंने अपने सम्बोधान में दावा किया कि इस उपचुनाव के परिणाम से प्रदेश की राजनीति पर दूरगामी परिणाम होंगे और यह मध्यावधि चुनाव का कारण बनेगा। इससे उन्होंने यहां पार्टी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक की भी सम्बोधित किया। बैठक में चार प्रमुख मुद्दों पर प्रस्ताव पारित किए गए जिनमें मुख्य रूप से भूमि अधिग्रहण बिल, बढ़ती बेरोजगारी और महंगाई, जींद रैली और भारत बंद की कामयाबी और बेमौसमी बरसात के कारण खराब फसल के प्रति सरकार की ओर से पर्याप्त और उचित मुआवजा न दिए जाने को लेकर थे।
सं.रमेश2014वार्ता
image