Wednesday, Apr 24 2024 | Time 08:08 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल उपचुनाव: कांग्रेस ने घोषित किये प्रत्याशी, प्रतिभा सिंह मंडी से

शिमला, 05 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में एक लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों के लिये 30 अक्तूबर को होने वाले उपचुनावों के लिये अपने प्रत्याशियों की आज घोषणा कर दी।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की स्वीकृति के बाद पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति के प्रभारी महासचिव मुकल वासनिक ने प्रदेश के पार्टी प्रत्यशियों की सूची जारी की। उन्होंने कहा कि मंडी संसदीय क्षेत्र से पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह को पार्टी प्रत्याशी बनाया गया है।

इसी तरह अर्की विधानसभा क्षेत्र से संजय अवस्थी, जुब्बल कोटखाई से रोहित ठाकुर और फतेहपुर चुनाव क्षेत्र से भवानी सिंह पठानिया पार्टी प्रत्याशी होंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस ने भाजपा से पहले प्रत्याशी घोषित कर दिये हैं। उन्होंने दावा किया कि पार्टी ये सभी उपचुनाव जीतेगी। श्रीमती प्रतिभा सिंह पहले भी मंडी से सांसद रह चुकी हैं। वह राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी हैं। यह लोकसभा सीट पूर्व सांसद रामस्वरूप शर्मा के निधन से रिक्त हुई थी। वहीं अर्की विधानसभा सीट श्री वीरभद्र सिंह, जुब्बल कोटखाई सीट भाजपा के पूर्व मुख्य सचेतक नरेद्र बरागटा और फतेहपुर सीट सुजान सिंह पठानियां के निधन से रिक्त हुई हैं।
सं.रमेश1956वार्ता
image