Friday, Apr 19 2024 | Time 12:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बिजली बिलों में गड़बड़ी को लेकर तीन अधिकारी निलम्बित

शिमला, पांच अक्टूबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में बिजली के बिलों में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है जिसके तहत औद्योगिक क्षेत्र कालाअम्ब, बद्दी, नालागढ़ और पांवटा साहिब में कुछ उद्योगपतियों को बिजली बिलों में गड़बड़ी कर फायदा पहुंचाने के आरोप में अधिशासी अभियंता (एक्सईएन) समेत तीन अधिकारियों को निलंबित किया गया है।
बिजली बोर्ड के प्रबंध निदेशक पंकज डढवाल ने मामले की पुष्टि करते हुये बताया कि बोर्ड के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों से कहा कि उनका कार्य जनता को सभी सुविधाएं प्रदान करना है तथा इसमें कोई कोताही नहीं होनी चाहिए।
उन्होंने बताया कि निलम्बित किए गए तीनों अधिकाारी कालाअम्ब में तैनात थे। बोर्ड ने इसके अलावा 10 सहायक और कनिष्ठ अभियंताओं पर भी जांच बिठा दी है। इन अधिकारियों को नोटिस देकर जवाब भी तलब किया गया है। इनमें दो वरिष्ठ सहायकों सहित तत्कालीन सहायक अभियंता, जो अब अधिशासी अभियंता बन गए हैं, उन्हें निलंबित किया है।

उन्होंने कहा कि बोर्ड के वाणिज्यिक कार्यालय की आईटी कार्य निरीक्षण टीम ने गत दिनों औद्योगिक क्षेत्रों कालाअंब, बद्दी, नालागढ़ और पांवटा साहिब में विद्युत बिलिंग में अनियमितताएं पाई थीं। इन सभी अधिकारियों पर कुछ उद्योगों को अनावश्यक लाभ देने की कोशिश करने और बिजली बोर्ड को हानि पहुंचाने की आशंका का आरोप है।
सं.रमेश2222वार्ता
image