Tuesday, Nov 30 2021 | Time 20:22 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भारत-पाक सीमा पर दिखा संदिग्ध ड्रोन, बीएसएफ ने फायरिंग कर भगाया

पठानकोट, 06 अक्तूबर (वार्ता) पंजाब के पठानकोट और गुरदासपुर सेक्टर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर मंगलवार की देर रात पाकिस्तानी ड्रोन दिखे जिन्हें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने फायरिंग कर भागने पर मजबूर कर दिया।
पठानकोट में अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे बमियाल सेक्टर में बीएसएफ की चौकी जैतपुर के पास मंगलवार देर रात पाकिस्तानी ड्रोन दिखाई दिया। सीमा सुरक्षा बल के जवानों द्वारा फायरिंग करने पर ड्रोन वापस चला गया। बीएसएफ और पंजाब पुलिस के अधिकारी बुधवार तड़के चार बजे से सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।
गुरदासपुर सेक्टर में भारतीय सीमा में घुस रहे पाक ड्रोन पर बीएसएफ जवानों ने फायरिंग कर लौटने पर मजबूर कर दिया। पहले ड्रोन ने बीओपी बोहड़ वडाला की सीमा से और दूसरी बार बीओपी कांस्य बरमन से घुसने की कोशिश की।
सूत्रों के अनुसार बीएसएफ की 89 बटालियन बीओपी बोहड़ वडाला की सीमा पर तैनात महिला कांस्टेबलों ने पाकिस्तानी ड्रोन पर 29 फायर किए। उसके बाद बीओपी कांस्य बरमन में भी बीएसएफ की 121 बटालियन के जवानों ने ड्रोन को भारतीय सीमा में दाखिल होने की कोशिश को नाकाम कर दिया। दोनों घटनाओं के बाद बटालियन कमांडेंट प्रदीप कुमार और बीएसएफ के जवानों ने इलाके की छानबीन की।
गत माह पंजाब के गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के पास एक ड्रोन देखा गया था। दो दिन पहले जम्मू के फालियन मंडल इलाके में ड्रोन ने कई हथियार गिराए थे।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
पंजाब में कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनज़र टैस्ट क्षमता बढ़ाने के आदेश

पंजाब में कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनज़र टैस्ट क्षमता बढ़ाने के आदेश

30 Nov 2021 | 8:18 PM

चंडीगढ़, 30 नवंबर (वार्ता) कुछ देशों में कोविड-19 का नया रूप ओमिक्रोन के सामने आने के बाद पंजाब में कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर के मद्देनज़र कोरोना की जांच बढ़ाने के आदेश दिये गये हैं।

see more..
कांग्रेस सरकार का किसानों की पूर्ण कृषि ऋण माफ करने का कोई इरादा नहीं: बादल

कांग्रेस सरकार का किसानों की पूर्ण कृषि ऋण माफ करने का कोई इरादा नहीं: बादल

30 Nov 2021 | 6:49 PM

चंडीगढ़ ,30नवंबर (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मान ही लिया कि कांग्रेस सरकार का किसानों का पूर्ण कृषि कर्जा माफी का कोई इरादा नहीं । इसलिये वो केंद्र सरकार पर जिम्मेदारी डालकर प्रतिबद्धता से बाहर निकलने का प्रयास कर रहे हैं।

see more..
image