Friday, Mar 29 2024 | Time 12:56 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


वेरका का नर्सिंग प्रशिक्षण कॉलेजों की समस्याएँ हल करने का भरोसा

चंडीगढ़,06 अक्तूबर (वार्ता) पंजाब के चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री डॉ. राज कुमार वेरका ने नर्सिंग प्रशिक्षण कॉलेजों की समस्याएँ हल करने का भरोसा देते हुये नर्सिंग के छात्रों को बेहतर माहौल और सुविधाएं प्रदान करने की नर्सिंग प्रशिक्षण कॉलेजों से अपील की है ।
उन्होंने आज नर्सिंग प्रशिक्षण कॉलेजों की एसोशिएशनों के प्रतिनिधियों काे विश्वास दिलाते कहा कि वह इंडियन नर्सिंग कौंसिल के नियमों और अन्य राज्यों के तौर-तरीकों का अध्ययन के बाद नर्सिंग कॉलेजों की मुश्किलें हल करने के लिए कदम उठाएंगे। उन्होंने बाबा फ़रीद यूनिवर्सिटी ऑफ हैल्थ साईंस के वाइस चांसलर डॉ. राज बहादुर को इसका जायज़ा लेने के लिए कहा।
ज्ञातव्य है कि इस समय पंजाब में 103 नर्सिंग कॉलेज हैं और इनमें 5060 सीटें हैं।
उन्होंने नर्सिंग कॉलेजों को शिक्षा के क्षेत्र में ठोस भूमिका निभाने के लिए कहा जिससे नर्सिंग विद्यार्थी स्वास्थ्य के क्षेत्र में अपना बढ़िया योगदान दे सकें और समाज में रचनात्मक भूमिका निभा सकें।
बैठक में सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक विभाग के प्रमुख सचिव राजी पी. श्रीवास्तव, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान आलोक शेखर, अतिरिक्त सचिव राहुल गुप्ता, बाबा फ़रीद यूनिवर्सिटी ऑफ हैल्थ साईंस के वाइस चांसलर डॉ. राज बहादुर, चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के डायरैक्टर डॉ. सुजाता शर्मा ,पूर्व मंत्री अश्वनी सेखड़ी, पूर्व मंत्री मालती थापर के अलावा अलग-अलग एसोसिएशनों के पदाधिकारी उपस्थित थे।
शर्मा
वार्ता
image