Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:01 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विधायक कमल गुप्ता के बयान पर भड़के किसान, किया प्रदर्शन

हिसार, छह अक्टूबर (वार्ता) हरियाणा में हिसार के भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के विधायक डा. कमल गुप्ता के बयान से भड़के किसानों ने आज यहां उनके आवास का घेराव किया।
किसान आंदोलनकारियों ने यहां मलिक चौक स्थित उनके आवास को घेर लिया। पुलिस ने आंदोलनकारियों को रोकने के लिये आवास के दोनों अवरोधक लगाये थे। आंदोलनकारी आगे जाने की जिद पर अड़े हुए थे। पुलिस ने इन्हें जब आगे नहीं जाने दिया तो इन्होंने वहीं पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है। घरने के कारण रास्ता बंद होने से सुबह से ही लोग परेशान हो रहे हैं। आंदोलनकारी मानने को तैयार नहीं है।
उल्लेखनीय है कि यहां रेस्ट हाउस में दो दिन पहले किसानों ने श्री गुप्ता से हाथापाई कर उनके कपड़े तक फाड़ दिये थे। इस पर विधायक ने प्रतिक्रिया दी थी कि “आंदोलनकारी मुझे कमजोर न समझें, बचपन में मैनें जूडो कराटे सीखे हुए हैं। अगर हमें कोई लट्ठ मारेगा तो एक दो तो हम भी मारेंगे“। इस बयान के बाद पुलिस ने आवास के बाहर गत मंगलवार को ही अवरोधक लगा दिये थे। बुधवार को किसान आंदोलनकारी वहां पहुंच गए और घर के अंदर जाने की जिद पर अड़े हुए हैं। आंदोलनकारियों का कहना है कि विधायक का लट्ठ मारने और जूडो कराटे सीखने की बातें कहना निंदनीय है। इसलिए उन्हें माफी मांगनी होगी।
सं.रमेश1905वार्ता
image