Tuesday, Nov 30 2021 | Time 19:54 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मुख्यमंत्री कपास प्रभावितों को जल्द मुआवजे की घोषणा करें

चंडीगढ़ ,06अक्टूबर (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से आग्रह किया है कि वे अनुसूचित जाति और समाज के कमजोर वर्गों की शिकायतों का समाधान कर, किसान तथा खेत मजदूर के लिए तत्काल मुआवजे की घोषणा करें।
पार्टी के प्रवक्ता पवन कुमार टीनू ने आज यहां कहा कि मुख्यमंत्री को बठिंडा में कपास की प्रभावित का जायजा लिये एक सप्ताह हो चुका है । मुख्यमंत्री ने त्वरित मुआवजे का वादा किया था लेकिन एक भी किसान या खेत मजदूर को कोई मुआवजा नहीं मिला है। राज्य सरकार को कपास की फसल को कपास की फसल को हुए नुकसान का आकलन करने के लिए अभी एक सर्वेक्षण करना है।
श्री टीनू ने कहा कि मालवा क्षेत्र से आने वाली रिपोर्टों से पता चलता है कि कपास की फसल के नष्ट होने के कारण खेत मजदूर की हालत गंभीर है, और इससे उनकी आजीविका के साधन छिन गए हैं। हम मुख्यमंत्री से अनुरोध करते हैं कि वे अपने कार्यालय में कुछ दिन का समय दें ताकि खेत मजदूरों के लिए उसी तरह व्यापक मुआवजे का आदेश दिया जा सके, जैसे बादल सरकार के समय किया गया था।
शर्मा
वार्ता
More News
कांग्रेस सरकार का किसानों की पूर्ण कृषि ऋण माफ करने का कोई इरादा नहीं: बादल

कांग्रेस सरकार का किसानों की पूर्ण कृषि ऋण माफ करने का कोई इरादा नहीं: बादल

30 Nov 2021 | 6:49 PM

चंडीगढ़ ,30नवंबर (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मान ही लिया कि कांग्रेस सरकार का किसानों का पूर्ण कृषि कर्जा माफी का कोई इरादा नहीं । इसलिये वो केंद्र सरकार पर जिम्मेदारी डालकर प्रतिबद्धता से बाहर निकलने का प्रयास कर रहे हैं।

see more..
image