Wednesday, Apr 17 2024 | Time 03:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


किसानों ने किया हिसार-चंडीगढ़ राजमार्ग पर बद्दोवाल टोल प्लाजा पर जाम

जींद, 07 अक्तूबर(वार्ता) हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जय प्रकाश दलाल का विरोध करने भिवानी जा रहे किसानों की गिरफतारी के बाद हिसार-चडीगढ़ राजमार्ग पर बद्दोवाल टोल प्लाजा पर किसानों ने आज जाम लगा दिया।
किसानों के टोल प्लाजा पर जमा होने से इसके दोनों तरफ वाहनों की लम्बी लाइनें लग गईं तथा वाहन चालकों और यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। जाम लगने की सूचना मिलते ही सदर पुलिस मौके पर पहुंची और किसानों को समझाने का प्रयास किया गया लेकिन किसानों ने कहा कि जब तक गिरफ्तार किसान रिहा नहीं किये जाते तब तक जाम नहीं खोला जाएगा। इसके बाद पुलिस द्वारा वाहनों का रूट परिवर्तित करना शुरू कर दिया। हालांकि किसानों ने दो घंटे तक जाम रखने के बाद इसे खोल दिया।
किसानों को श्री दलाल के भिवानी में किसी कार्यक्रम में भाग लेने की सूचना मिली थी जिसके बाद वे उनका विरोध करने के लिए रवाना हुए तो पुलिस ने उन्हें बीच रास्ते में ही गिरफ्तार कर लिया। किसानों का आरोप था कि वे शांतिपूर्ण तरीके से अपना आंदोलन और प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन सरकार में बैठे लोग उन्हें उकसा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ तीन कृषि कानूनों के विरोध में बद्दोवाल टोल प्लाजा पर किसानों का धरना आज भी जारी रहा। धरने में उपस्थित किसानों ने कहा कि जब तक किसान आंदोलन चलता है तब तक इसी प्रकार नेताओं का विरोध होता रहेगा।
सं.रमेश1934वार्ता
More News
जब सरकार मजबूत है तो बार-बार बोलने की क्या जरूरत है:बिंदल

जब सरकार मजबूत है तो बार-बार बोलने की क्या जरूरत है:बिंदल

16 Apr 2024 | 10:52 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी की मंगलवार की प्रेस कॉंफ्रेन्स जैसे खोदा पहाड़ निकली चुहिया जैसी है। कांग्रेस पार्टी के उप मुख्यमंत्री कहते है कि हमारी सरकार मजबूत है।

see more..
विनिंग कैंडिडेट पर कांग्रेस लगाएगी दांव: प्रतिभा

विनिंग कैंडिडेट पर कांग्रेस लगाएगी दांव: प्रतिभा

16 Apr 2024 | 10:50 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में एक जून को चार लोकसभा सीट और छह विधानसभा सीट पर चुनाव होने हैं। जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी ने सभी सीटों पर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।

see more..
पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेंगे व निश्चित तौर पर जीतेंगेः विक्रमादित्य

पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेंगे व निश्चित तौर पर जीतेंगेः विक्रमादित्य

16 Apr 2024 | 10:47 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह को कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार व फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ मंडी संसदीय सीट से मैदान में उतारा है। वह जल्द ही अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे।

see more..
मंडी को जलील करने का खामियाजा भुगतेगी कांग्रेसः ठाकुर

मंडी को जलील करने का खामियाजा भुगतेगी कांग्रेसः ठाकुर

16 Apr 2024 | 10:46 PM

मंडी, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि मंडी जिला को विकास के मामले में जलील करने का खामियाजा कांग्रेस को इन लोकसभा चुनावों में भुगतना होगा।

see more..
image