Friday, Apr 19 2024 | Time 12:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अभय चौटाला ने ऐलनाबाद उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल

अभय चौटाला ने ऐलनाबाद उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल

ऐलनाबाद(सिरसा), 08 अक्तूबर(वार्ता) इंडियन नेशनल लोकदल इनेलो(इनेलो) के प्रधान महासचिव और ऐलनाबाद पूर्व विधायक अभय सिंह चौटाला ने ऐलनाबाद विधानसभा के लिये 30 अक्तूबर को होने वाले उपचुनाव के लिये अपना नामांकन दाखिल किया।

श्री चौटाला के साथ इस मौके पर पूर्व मंत्री भागी राम, हलकाध्यक्ष अभय सिंह खोड़ तथा पार्टी के अन्य नेता भी थे। श्री अभय चौटाला के कवरिंग उम्मीदवार के तौर पर उनके बेटे कर्ण चौटाला ने नामांकन दाखिल किया।

नामांकन दाखिल करने के बाद मीडिया से बातचीत में श्री अभय चौटाला ने कहा कि ऐलनाबाद उप चुनाव तीन कृषि कानूनों पर केंद्रित रहेगा और साथ ही स्पष्ट किया कि उन्होंने इन्हीं कानूनों को लेकर किसानों की मांग पर ही इस्तीफा दिया था और अब क्षेत्र के किसानों ने ही नाथुसरी चोपटा में एक महापंचायत कर उनके नाम का प्रस्ताव पार्टी सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला के सामने रखा जिसके बाद पार्टी ने उन्हें उम्मीदवार बनाया है। उन्होंने कहा “मैं एक किसान का बेटा हूँ और किसान हित के लिए हमेशा लड़ाई लड़ता रहूंगा। एक सवाल के जबाव में कहा कि वह ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र से चौका लगाएंगे“।

उन्होंने कहा कि कृषि कानून सबसे पहले कांग्रेस ही लेकर आई थी लेकिन बहुमत के अभाव में संसद में इन्हें पारित नहीं करा सकी। लेकिन भारतीय जतता पार्टी ने इन्हें पारित कर लागू करने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसान हितेषी होने का झूठा राग अलाप रही है। अगर वह हितैषी है तो दिल्ली सीमा पर एक भी दिन जाकर किसानों के साथ क्यों नहीं बैठी।

सं.रमेश1506वार्ता

image