Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


खट्टर ने की मनसा देवी मंदिर में पूजा, 4.40 करोड़ के विकास कार्य समर्पित

खट्टर ने की मनसा देवी मंदिर में पूजा, 4.40 करोड़ के विकास कार्य समर्पित

पंचकूला, आठ अक्टूबर(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अश्विन नवरात्र के दूसरे दिन आज यहां माता मनसा देवी मंदिर में पूजा अर्चना कर प्रदेश की सुख समृद्धि व खुशहाली के लिए मनोकामना की।

उन्होंने यज्ञशाला में आयोजित हवन में आहूति डाली और लगभग 4.40 करोड़ रुपये की लागत से नवनिर्मित विकास कार्यों का लोकार्पण किया। इस अवसर पर विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता भी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वर्ष 1991 में जब से माता मनसा देवी, पंचकूला और काली माता मंदिर, कालका का अधिग्रहण किया गया है तब से यहां लगातार विकास कार्य किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में 2.08 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित माता मनसा देवी मंदिर से पटियाला मंदिर तक जोड़ने वाले मेन कॉरिडोर का उद्घाटन किया। उन्होंने श्री वाटिका पार्किंग का भी लोकार्पण किया जिस पर 2.04 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। पार्किंग में श्रद्धालुओं को वाहन खड़े करने की सुविधा मिलेगी। उन्होंने पिंजौर और कालका में काली माता मंदिर के शक्ति स्तम्भ का भी लोकार्पण किया। इनके निर्माण पर 22.65 लाख रुपये लागत आई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड के अधीन आने वाले मंदिरों के विकास के लिए नई परियोजाओं को मंजूरी दी जा रही है ताकि मेलों के दौरान श्रद्धालुओं को अधिकाधिक सुविधाएं मिलें। उन्होंने कहा कि माता मनसा देवी के दर्शन करने से हर व्यक्ति की मनोकामना पूरी होती है। साल में दो बार लगने वाले नवरात्र मेले के दौरान हर वर्ष लाखों श्रद्धालु माता के दर्शन करने पहुंचते हैं। उनकी सुविधा को लेकर हरियाणा सरकार और श्री माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड प्रतिबद्ध है।

रमेश1529वार्ता

image