Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को तत्काल बर्खास्त कर उनके बेटे को गिरफ्तार किया जाए:शिअद

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को तत्काल बर्खास्त कर उनके बेटे को गिरफ्तार किया जाए:शिअद

चंडीगढ़ ,08 अक्टूबर (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को उनके बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी के अलावा तत्काल बर्खास्त करने की मांग की है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने आज लखीमपुर खीरी में कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक जिम्मेदार मंत्री के बेटे ने किसानों को उस समय कुचल दिया जब उनके पिता केन्द्रीय मंत्री ने किसानों को चेतावनी दी थी कि वे विरोध प्रदर्शन न करें अन्यथा हालात का सामना करने को तैयार रहें ।

उनके साथ गये पार्टी के प्रतिनिधिमंडल में वरिष्ठ नेताओं में बलविंदर सिंह भूंदड़ , प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा, बीबी जागीर कौर, बिक्रम सिंह मजीठिया और मनप्रीत अयाली शामिल हैं। ये चारों पीड़ित किसानों के घर गये।

श्रीमती बादल ने कहा कि इस जघन्य मामले में केंद्र सरकार या उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से स्पष्ट सबूतों के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई है। आशीष मिश्रा के वाहन का वीडियो फुटेज उपलब्ध है। चश्मदीद गवाह बताते हैं कि आशीष मिश्रा किसानों को कुचलने के बाद तुरंत घटनास्थल से भाग गया। उसे हत्या के आरोप में तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि इसी तरह केंद्रीय गृह मंत्री द्वारा किसानों को धमकी देने और उनके खिलाफ हिंसा की वीडियो उपलब्ध है। ऐसे में केंद्रीय मंत्रिमंडल में उन्हें रखना गलत है और केंद्र सरकार को उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए।

प्रतिनिधिमंडल ने हिंसा के दौरान मारे गए पत्रकार के साथ साथ चारों किसानों के परिजनों से मुलाकात कर उनका दुख्र साझा किया ।

एसजीपीसी अध्यक्ष बीबी जागीर कौर ने प्रत्येक पीड़ित परिवार को पांच लाख रूपये का चैक सौंपा तथा आश्वासन दिया कि शिरोमणि कमेटी पीड़ितों के परिजनों की शिक्षा का ध्यान रखेगी। पीड़ित परिवारों को दरबार साहिब से ‘‘ प्रसाद’’ और ‘‘ सिरोपा’’ भेंट किया गया, बीबी जागीर कौर ने दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए अरदास की ।

शर्मा

वार्ता

image