Friday, Mar 29 2024 | Time 17:39 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जम्मू कश्मीर में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा में मोदी सरकार विफल: चीमा

जम्मू कश्मीर में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा में मोदी सरकार विफल: चीमा

चंडीगढ़ ,08 अक्तूबर (वार्ता)आम आदमी पार्टी (आप)की पंजाब इकाई ने जम्मू-कश्मीर में अल्पसंख्यक समुदाय के दो स्कूली शिक्षकों की हत्या किये जाने की निंदा करते हुए इसे दुखद बताया।

प्रतिपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने पीड़ित परिवारों के प्रति संदेवना व्यक्त करते हुये आज यहां कहा कि केंद्र सरकार के राज में कश्मीर में हिंसक घटनाएं बढ़ रही हैं। केंद्र सरकार लोगों को सुरक्षा मुहैया कराने में पूर्ण रूप से नाकाम रही है। पिछले पांच दिन में सात नागरिकों की हत्या की गई हैं। स्पष्ट है कि केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर में अल्पसंख्यकों की रक्षा करने में पूर्ण रूप से विफल रही है।

उन्होंने कहा कि जिस सरकार ने कभी अनुच्छेद-370 और नोटबंदी के साथ कश्मीर में शांति स्थापित करने का दावा किया था, वह आतंकवाद पर अंकुश लगाने में नाकाम है और अब नागारिकों की मौत पर मौन साधे हुए है। हाल ही के दिनों में आंतकी गतिविधियों को अंजाम दिया जाना एक गंभीर विषय है। केंद्र सरकार को इसे गंभीरता से लेना चाहिए और आतंकियों को करारा जवाब देकर कश्मीर, देश और देशवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। घाटी में सांप्रदायिक तनाव को बढ़ावा देने के अलावा अल्पसंख्यक समुदायों में भय की भावना पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है।

श्री चीमा ने केन्द्र सरकार से कश्मीर में पिछले चंद दिनों में हुई हत्याओं के संबंध में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि भाजपा कश्मीर में तो अमन-शांति कायम रखने में नाकाम रही ही है, साथ ही देश के अन्य राज्यों में भी धर्म, जाति और क्षेत्रवाद के नाम पर नफरत के बीज बोने का कोई मौका नहीं छोड़ रही।

आप नेता ने देशवासियों से अपील में कहा कि वे सद्भावना बनाएं रखें और नफरत व आतंक फैलाने वाली ताकतों को मुंहतोड़ जवाब दें।

शर्मा

वार्ता

image