Friday, Mar 29 2024 | Time 05:39 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा सरकार ने पहले भावनायें कुचली, अब किसान कुचल रही : विवेक बंसल

सिरसा,08अक्तूबर (वार्ता)अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं हरियाणा के प्रभारी विवेक बंसल ने लखीमपुर खीरी घटना का ज़िक्र करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने पहले भावनाएं कुचली अब किसानों को कुचलने में लगी हुई है।
श्री बंसल ऐलनाबाद से कांग्रेस प्रत्याशी पवन बेनीवाल का नामांकन पत्र दाखिल करवाने के लिए आज यहां आए थे इस दौरान उनके साथ हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी थे।
बाद मेंं उन्होंने आज पत्रकार वार्ता में कहा कि देश और प्रदेश विकास की राह से भटक कर किधर जा रहा है हम सबको मालूम है किसान मजदूर व्यापारी कर्मचारी की दुर्दशा किसी से छिपी नहीं है। भाजपा सरकार ने स्वामीनाथन रिपोर्ट को हूबहू लागू नहीं किया है जिससे किसान व मजदूर की दुर्दशा है। लखीमपुर खीरी में शहीद हुए किसानों तथा पत्रकार के परिवार को मिलने गयीं पार्टी की प्रभारी प्रियंका गांधी को वहां की सरकार की शह पर परेशान किया गया ।
हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी के साथ जो सलूक हुआ वह प्रजातंत्र में कतई मान्य नहीं है । मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा किसानों को लेकर की गई टिप्पणी शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि भाजपा शासन के चलते विकास नहीं हो रहा है हर वर्ग दुखी और परेशान है ।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी आमजन की हिफाजत, किसान की खुशहाली व बेरोजगार को रोजगार के मुद्दे पर ऐलनाबाद उपचुनाव लड़ेगी। कांग्रेसी एकजुट है तथा मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी।
श्री हुड्डा ने कहा कि अभय चौटाला ने तीन कृषि कानूनों को लेकर इस्तीफा दिया लेकिन कानून अभी वापस नहीं हुए और वह फिर चुनाव लड़ रहे हैं। श्री चौटाला ने किसानों की मांग पर विधानसभा से भागने का काम किया जब विपक्षी दल कांग्रेस पार्टी ने इस मुद्दे पर विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया तो श्री चौटाला को चाहिए था कि उसके पक्ष में मतदान करते ।
उन्होंने कहा कि कांग्रेसी शासन के चलते देश में प्रति व्यक्ति आय में प्रति व्यक्ति निवेश बढ़ा था जबकि आज जीडीपी औंधे मुंह गिरी है ।
कांग्रेस प्रत्याशी पवन बेनीवाल ने सभी वरिष्ठ नेताओं का आभार व्यक्त किया इस दौरान विधायक अमित सिहाग, विधायक शीशपाल केहरवाला, पार्टी प्रवक्ता बजरंग दास गर्ग ,पूर्व सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी ,पूर्व संसदीय सचिव प्रहलाद सिंह गिल्ला खेड़ा, प्रदेश कांग्रेस लीगल सेल के चेयरमैन लाल बहादुर खोवाल, डॉक्टर के .वी. सिंह व कुलदीप गदराना सहित वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मौजूद थे।
सं शर्मा
वार्ता
image