Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा प्रत्याशी को कोई दिक्कत आई तो चुनाव आयोग को बताएंगे:बराला

सिरसा, आठ अक्तूबर(वार्ता) भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के हरियाणा के ऐलनाबाद विधानसभा उप चुनाव के पार्टी प्रभारी सुभाष बराला ने कहा है कि सत्तारूढ़ भाजपा-जजपा गठबंधन चुनावों को लेकर पूरी तरह तैयार है तथा जल्द ही गावों और शहर में चुनाव प्रचार का काम शुरू किया जाएगा।
श्री बराला ने आज यहां एक विशेष बातचीत में कहा कि अगर गावों में पार्टी प्रत्याशी को चुनाव प्रचार में कोई विरोध की बात सामने आई तो इसे निर्वाचन आयोग के संज्ञान में लाएंगे क्योंकि स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराना आयोग का दायित्व है। उन्होंने कहा कि गठबंधन के प्रमुख कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों, विधायकों और पूर्व विधायकों के साथ सांझी बैठक कर चुनाव प्रचार को लेकर रूपरेखा तैयार कर ली गई है। गठबंधन उम्मीदवार गोबिंद कांडा को गावों में प्रचार पर जाने में कोई दिक्कत नहीं आएगी ऐसी उन्हें उम्मीद है, अगर फिर भी कोई विरोध की बात सामने आई तो पार्टी इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करेगी क्योंकि संविधान की पालना सुनिश्चित करना आयोग का दायित्व है।

उन्होंने कहा कि गठबंधन प्रत्याशी का विरोध कर रहे लोग किसान नहीं हैं बल्कि दूसरो दलों के कार्यकर्ता किसान के वेश में विरोध दर्ज कर रहे हैं इसकी जानकारी उन्हें मिली है। उन्होंने किसानों से आग्रह किया कि वे दूसरे दलों के बहकावे में न आकर असंवैधानिक काम न करें। उन्होंने कहा कि किसान का भला चाहने वाला कभी भी हुड़दंग नहीं कर सकता।
श्री बराना ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जाने अनजाने में किसान को लेकर जो वक्तव्य दिया था उसे वापिस ले लिया गया है। इसके बाद राज्य में किसानों के आंदोंलन करने का तात्पर्य नहीं रह जाता जहां तक तीन कृषि कानूनों की बात है वह केंद्र सरकार अपने स्तर पर देख रही है। किसानों को राजनीतिक दलों के हाथों में नहीं खेलना चाहिए क्योंकि कुछ राजनेता किसानों को मोहरा बनाकर सियासी लाभ अर्जित करना चाहते हैं।
सं.रमेश2050वार्ता
image