Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:58 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


प्रदेश के विकास में युवा निभाएं अग्रणी भूमिका: दुष्यंत चौटाला

प्रदेश के विकास में युवा निभाएं अग्रणी भूमिका: दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़, 10 अक्टूबर(वार्ता) हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि राज्य सरकार प्रदेशवासियों को खेल, शिक्षा, सड़क, स्वास्थ्य, बिजली, पानी जैसी तमाम मूलभूत सुविधाओं को बेहतर तरीके से उपलब्ध करवाने के लिए निरंतर प्रयासरत है और इसके लिए युवा भी बढ़-चढ़कर आगे आएं।



श्री चौटाला ने रविवार को जेजेपी द्वारा आयोजित पार्टी के युवा प्रकोष्ठ की बैठक के दौरान नवनियुक्त युवा पदाधिकारियों से रूबरू होते हुए कहा कि किसी भी क्षेत्र के विकास में युवाओं की अहम भूमिका होती है इसलिए युवाओं को अपने क्षेत्र से जुड़ी तमाम समस्याओं, विकास संबंधित मांगों के बारे में जानकारी होना बेहद आवश्यक है। उन्होंने पार्टी से जुड़े तमाम युवा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे अपने क्षेत्र के विकास के लिए फील्ड में उतरे और अपने क्षेत्र के लोगों की मांगों, समस्याओं आदि को जाने। इसके बाद उन मांगों व समस्याओं का समाधान करवाने के लिए शासन व प्रशासन के समक्ष रखे । सरकार का भी यही लक्ष्य है कि जन समस्याओं का तीव्र गति से हल हो ताकि सरकार से जुड़ी तमाम जन कल्याणकारी योजनाओं, मूलभूत सुविधाओं का प्रत्येक नागरिक तक लाभ पहुंचे। इसके साथ-साथ सरकार की तमाम योजनाओं के प्रति जागरूकता भी फैलाएं कि कैसे आम लोग उन योजनाओं से लाभान्वित हो सकते है।



उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की गठबंधन सरकार युवाओं के हित में निरंतर ऐतिहासिक कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने प्राइवेट क्षेत्र में हरियाणवी युवाओं के रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए 75 प्रतिशत रोजगार कानून, आउटसोर्सिंग से जुड़ी सेवाओं में ठेका प्रथा बंद करने के लिए 'हरियाणा कौशल रोजगार निगम” जैसे कई चुनावी वादे पूरे किए है।



उन्होंने कहा कि पार्टी से जुड़े सभी युवा पार्टी की नीतियों से जन-जन को अवगत करवाएं और ज्यादा से ज्यादा युवाओं को पार्टी से जोड़े। इससे पूर्व उन्होंने जेजेपी आईटी सेल के वरिष्ठ पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ भी एक बैठक की। इस अवसर पर जेजेपी युवा प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र सांगवान, जेजेपी प्रदेश कार्यालय सचिव रणधीर सिंह, प्रदेश महासचिव दिलबाग नैन, आईटी सेल के वरिष्ठ पदाधिकारी प्रो. विरेंद्र संधू, अश्विनी जाखड़, विरेंद्र खटकड़, हेमंत राणा, अश्विनी वर्मा सहित कई आईटी, युवा प्रकोष्ठ के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे। जितेन्द्र वार्ता

image