Friday, Apr 19 2024 | Time 03:06 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस केवल वीरभद्र के नाम पर मांग रही वोटः जयराम

कांग्रेस केवल वीरभद्र के नाम पर मांग रही वोटः जयराम

उदयपुर/केलांग, 10 अक्तूबर (वार्ता) हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि राज्य में एक संसदीय और तीन विधानसभा उपचुनावों में कांग्रेस के पास चुनाव में कोई मुद्दा नहीं है इसलिए वह केवल पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के नाम पर वोट मांग रही है।

श्री ठाकुर आज मंडी संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी खुशाल ठाकुर के समर्थन में लाहौल-स्पीति जिले के उदयपुर में एक जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्हाेंने दावा किया कि मंडी संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और दिवंगत वीरभद्र सिंह की पत्नी ने नामांकन के बाद कहा कि उनका चुनाव लड़ने का मन नहीं है। उन्होंने कांग्रेस पर चुटकी ली कि अगर प्रतिभा सिंह का चुनाव लड़ने का मन नहीं है तो उन्हें जबरन चुनाव में क्याें उतारा गया है।

रोहतांग में अटल सुरंग का उल्लेख करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सुरंग लाहौल क्षेत्र के लिए वरदान साबित हो रही है। इससे लाहौल के लिए 12 महीने कनैक्टिविटी मिल रही है। अटल जी के इस सपने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा किया। जब अन्य राज्यों के लोग यह कहते हैं कि मनाली, अटल सुरंग घूमने जा रहे हैं तो बहुत खुशी होती है।



भाजपा प्रत्याशी खुशाल ठाकुर को लेकर उन्होंने कहा कि वह एक गरीब परिवार से है और पूरा जीवन देश सेवा में लगा दिया। कई लोग राज परिवार से हैं लेकिन हम जैसे लोग गरीब मजदूर के घर पैदा हुए और संघर्ष के बाद आज यहां पहुंचे हैं। उन्होंने लाहौल स्पीति की जनता से भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट देने की अपील की ताकि देश को सशक्त नेतृत्व दे रहे श्री मोदी को और मजबूत किया जा सके।

इससे पहले ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर ने मां मृकुला देवी और भगवान त्रिलोकीनाथ से जीत का आशीर्वाद मांगा और कहा कि लाहौल के लोगों के साथ तो उनका जीने-मरने का रिश्ता है। उन्होंने कहा कि अटल सुरंग के निर्माण के वक्त वह लम्बे समय तक लाहौल में रहे हैं। इसके अलावा सेना में सेवा देते हुए भी उनका जीवन जनजातीय क्षेत्रों में गुजरा है, इसलिए वह इस क्षेत्र की परिस्थितियों से भी अच्छी तरह से वाकिफ हैं। लाहौल-स्पीति के लिए विंटर और एडवेंचर टूरिज्म समेत अनेक काम हो रहे हैं। इसके लिए एक प्रस्ताव केंद्र सरकार के समक्ष रखेंगे। लाहौल स्पीति के विकास के लिए कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने लाहौल की जनता से उनके लिये वोट की अपील की।

सं.रमेश1852वार्ता

image