Wednesday, Apr 24 2024 | Time 02:22 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब रोडवेज की बसों को दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक जाने की अनुमति देने की मांग

पंजाब रोडवेज की बसों को दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक जाने की अनुमति देने की मांग

चंडीगढ़, 11 अक्तूबर (वार्ता) पंजाब के परिवहन मंत्री अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक पंजाब राज्य बस सेवा फिर से शुरू करने और लंबे समय से लटके इस मसले को हल करने के लिये मिलने का समय मांगा है।

ज्ञातव्य है कि परिवहन विभाग ने नवंबर 2018 में पंजाब सरकार की बसों के हवाई अड्डे तक जाने पर रोक लगा दी थी, जो राज्य के विभिन्न शहरों से हवाई अड्डे तक जाने वाले यात्रियों को किफ़ायती दरों पर सफ़र मुहैया करवाने के लिए चलाई जा रही थीं।

श्री वडिंग ने आज लिखे पत्र में श्री केजरीवाल से आग्रह किया कि वे इस मसले का हल करने में पंजाब की मदद करें ।दिल्ली सरकार की आम लोगों के प्रति बेरुख़ी का पता इस बात से लगाया जा सकता है कि दिल्ली परिवहन विभाग ने प्राईवेट बस ऑपरेटरों को दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक बसें चलाने की अनुमति दी हुई है।

श्री वड़िंग ने कहा कि राज्य का परिवहन मंत्री होने के नाते लोगों को सस्ती और बढ़िया सेवाएं प्रदान करना मेरा प्राथमिक दायित्व बनता है और मैं पहले दिन से ही इस दिशा में काम कर रहा हूं। मैंने दिल्ली सरकार द्वारा लंबे समय से लटकाए जा रहे इस मुद्दे के हल के लिए मुख्यमंत्री केजरीवाल से निजी तौर पर मिलने के लिए उचित तारीख़ और समय माँगा है ताकि पंजाब से दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक सरकारी बस सेवा बंद करने के दिल्ली सरकार के फ़ैसले को रद्द करवा सकूँ।

उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे इस लोक-हितैषी कार्य को सम्पन्न करने के लिए उनका समर्थन और निरंतर सहयोग करते रहें ।

शर्मा

वार्ता

image