Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:24 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


केंद्र सरकार की नीतियों से लोग तंग, जनता देगी जबावः कन्हैया कुमार

शिमला, 11 अक्तूबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश उपचुनावों में कांग्रेस के स्टार प्रचार कन्हैया कुमार ने कहा है कि केन्द्र सरकार की नीतियों से लोग तंग आ चुके हैं तथा ये सरकार सरकारी संपत्तियों को बेच देश को नुकसान पहुंचा रही है।
श्री कुमार ने आज फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी के लिए प्रचार के केंद्र सरकार के खिलाफ तीखे बोल बोले और प्रदेश की जयराम सरकार को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि रेल और जहाज बेचे जा रहे हैं तो रेल मंत्री क्या करेगा और जब सभी सम्पत्तियां बेच दी जाएंगी तो सरकारी मंत्री और प्रधानमंत्री का क्या काम रहेगा।
उन्होंने कहा कि आज गैस सिलेंडर 1000 का मिल रहा है, पैट्रोल 100 रुपये लीटर है बात मुद्दों की करने के बजाए सरकार इधर-उधर की बात करती है जिसे जनता अब जान गई है। अब चुनावों में जनता सरकार को जवाब देगी।
उन्होंने कहा कि हिमाचल देव भूमि के साथ-साथ वीर भूमि भी है और इस भूमि के जवानों को वन रैंक-वन पेंशन क्यों नहीं दी जा रही। मोदी जी कहते हैं ‘ मैं हिमाचल का पार्टी प्रभारी रहा हूं और मेरी राजनीति की नींव यहीं से शुरू हुई है तो उनकी इस राजनीतिक नींव को हिलाने का काम भी हिमाचल ही करेगा।,
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अपने विधानसभा क्षेत्र से बाहर नहीं निकल रहे । वे चाहते हैं सब कुछ वहीं आ जाए, जबकि कांग्रेस ने हिमाचल निर्माण से लेकर विकास तक सब काम किया है। आज सीएम बोल रहे है कि वीरभद्र सिंह के नाम पर वोट मांग रहे हैं और परिवार वाद चल रहा है। अगर भाजपा इसके खिलाफ है तो बताएं कि अनुराग ठाकुर भी तो अपने पिता धूमल के नाम पर वोट मांग कर जीते । इसे परिवार वाद नहीं कहते हैं क्या।
हिमाचल कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा कि भाजपा कार्यकाल में महंगाई, बेरोजगरी बढ़ी है जिससे लोग तंग है। आज केंद्र सरकार सरकारी संपत्तियों को बेच रही है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि घर-घर जाकर भवानी पठानिया के लिए प्रचार कर और आम जनता को महंगाई के बारे में जागरूक करें। ये आम कार्यकर्ता का चुनाव है और वही इसमें रोल अदा करेगी।
सं शर्मा
वार्ता
image